सिमरनजीत सिंह का बयान महिला विरोधी वअपराध को बढ़ावा देने वाला : भाजपा प्रवक्ता तुहिन सिन्‍हा

सिमरनजीत सिंह का बयान महिला विरोधी वअपराध को बढ़ावा देने वाला : भाजपा प्रवक्ता तुहिन सिन्‍हा

नई दिल्ली, 29 अगस्त (आईएएनएस)। शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के नेता एवं पूर्व सांसद सिमरनजीत सिंह मान ने भाजपा सांसद कंगना रनौत को लेकर गुरुवार को तथाकथित विवादित बयान दिया। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता तुहिन सिन्हा ने आईएएनएस बात करते हुए मान के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी।

भाजपा प्रवक्ता ने बताया कि कंगना रनौत ने जो भी बयान दिया था, उसको लेकर भारतीय जनता पार्टी ने प्रेस रिलीज निकाली थी और अपना स्पष्टीकरण दिया था। लेकिन उसके चार-पांच दिन बाद सिमरनजीत सिंह का द‍िया बयान महिला विरोधी और अपराध को बढ़ावा देने वाला है।

उन्होंने आगे कहा कि सिमरनजीत सिंह मान का यह बयान उनकी विकृत मानसिकता का परिचय देता है। कोई भी व्यक्ति अगर इस तरह के बयान दे, तो वो रेप करने के लिए उकसा रहा है। किसी भी पूर्व सांसद या राजनेता द्वारा ऐसा बयान नहीं दिया जाना चाहिए। इसकी जितनी निंदा की जाए उतनी कम है।

बता दें कि शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के नेता एवं पूर्व सांसद सिमरनजीत सिंह ने मंडी लोकसभा से भाजपा सांसद कंगना रनौत पर गुरुवार को विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा कि कंगना रनौत को रेप का बहुत तजुर्बा है। कंगना लोगों को समझाएं कि रेप कैसे होता है।

दरअसल, कंगना ने एक पॉडकास्ट के दौरान कहा था कि किसान आंदोलन के दौरान रेप होते थे। अगर केंद्र में भाजपा की शीर्ष नेतृत्व नहीं होता, तो बांग्लादेश जैसे हालात यहां भी हो सकते थे।

इस पर सिमरनजीत सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि आप कंगना से पूछ सकते हैं कि रेप कैसे होता है, क्योंकि उन्हें तो अनुभव है। इस बयान के बाद जब मीडिया ने उनसे पूछा कि कैसे तजुर्बा है, तो उन्होंने कहा है कि तजुर्बा जैसे होता है, वैसे ही है। जैसे कि आप साइकिल चलाते हैं, तो आपको तर्जुबा होता है, ऐसे ही उन्हें रेप का तजुर्बा है।

गौरतलब है कि कंगना के किसान आंदोलन पर दिए बयान को लेकर भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने भी उन्हें चेताया है। इसके साथ ही भाजपा ने एक प्रेस रिलीज जारी कर उन्हें सतर्क किया कि भविष्य में इस तरह के बयान देने से बचें। भारतीय जनता पार्टी कंगना रनौत के बयान से असहमति व्यक्त करती है। पार्टी के नीतिगत विषयों पर बोलने के लिए कंगना को न तो अनुमति है न ही वे बयान देने के लिए वह अधिकृत हैं।

–आईएएनएस

एससीएच/सीबीटी

E-Magazine