इटावा में दीवार गिरने से मारे गए मजदूरों के परिजनों को कैबिनेट मंत्री ने दी आर्थिक सहायता

इटावा में दीवार गिरने से मारे गए मजदूरों के परिजनों को कैबिनेट मंत्री ने दी आर्थिक सहायता

इटावा, 24 अगस्त (आईएएनएस)। कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने दो दिन पूर्व इटावा में दीवार गिरने से उसकी चपेट में आकर मारे गए चार मजदूरों के शोकाकुल परिजनों से मुलाकात कर उन्‍हें सांत्‍वना दी और ढाई-ढाई लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की। इस दौरान इटावा के डीएम, एसएसपी और भाजपा के कई नेता मौजूद थे।

यह हादसा इटावा के महेवा ब्लॉक के ग्राम मेहंदीपुर में नाला निर्माण के दौरान हुआ था। हादसे में तीन मजदूरों की मौके पर मौत हो गई थी और एक मजदूर की इलाज के दौरान मौत हुई थी।

इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा और पुलिस भर्ती परीक्षा पर सपा प्रमुख की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने सपा शासन में हुई भर्तियों के दौरान रेट लिस्ट जारी होने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में पिछले सात साल में प्रदेश में आठ लाख लोगों को नौकरी दी गई और किसी ने एक चाय का दाग भी नहीं लगाया। पूर्व की सरकार में नौकरी के लिए रेट लिस्ट टंगी होती थी। इटावा वालों से बेहतर इस बात को कौन जानता होगा।

बता दें कि यूपी के इटावा जिले के मेहंदीपुर इलाके में गुरुवार को दीवार गिरने से चार मजदूरों की मौत हो गई थी। यह घटना महेवा ब्लॉक के मेहंदीपुर की है। यहां नाली के निर्माण का कार्य चल रहा था। इस दौरान पास की दीवार गिरने से काम कर रहे मजदूर दब गए। हादसे में तीन मजदूरों की मौत मौके पर हो गई थी और एक मजदूर ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था।

नाली के निर्माण का काम ग्राम पंचायत द्वारा कराया जा रहा था। एसपी ग्रामीण सत्यपाल सिंह ने बताया था कि बकेवर के मेहंदीपुर में एक नाले का काम चल रहा था। जब मजदूर निर्माण कार्य में लगे थे, तो बराबर की एक दीवार उनके ऊपर गिर गई।

–आईएएनएस

पीएसके/सीबीटी

E-Magazine