मैं अब फिट हूं और गेंदबाजी में योगदान दे सकता हूं : कैमरून ग्रीन

मैं अब फिट हूं और गेंदबाजी में योगदान दे सकता हूं : कैमरून ग्रीन

नई दिल्ली, 22 अगस्त (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन ने कहा कि वह आगामी घरेलू गर्मियों में अधिक गेंदबाजी कार्यभार संभालने के लिए उत्सुक हैं।

खासकर टेस्ट क्रिकेट को लेकर उन्होंने कहा कि उनका शरीर अब अच्छी स्थिति में है, जिसका मतलब है कि वह गेंद के साथ टीम के लिए योगदान दे सकते हैं।

ग्रीन ने 2020/21 बॉर्डर- गावस्कर ट्रॉफी सीरीज में भारत के खिलाफ घरेलू मैदान पर टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया और अब तक इस फॉर्मेट में 28 मैच खेल चुके हैं।

पिछले काफी समय से चोटों से जूझ रहे ग्रीन अपनी बल्लेबाजी के लिए ज्यादा मशहूर रहे हैं। उन्होंने 36.23 की औसत से 1,377 रन बनाए हैं। लेकिन इस बार ये ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान अधिक गेंदबाजी की जिम्मेदारी संभाल सकता है। इससे उनके विकेटों की संख्या में भी इजाफा होगा, जो वर्तमान में 35.31 की औसत से 35 टेस्ट विकेट है।

ग्रीन ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, “मैंने इसके बारे में ’10 साल बाद’ की तरह सोचा है। लेकिन निश्चित रूप से, इस समय मैं जितना संभव हो सके उतना योगदान देकर बहुत खुश हूं। शारीरिक रूप से मैं ऐसा करने में सक्षम होने के लिए वास्तव में अच्छी स्थिति में हूं।

“हम हमेशा मेरे और मैच के बीच इस बात पर हंसी-मजाक करते हैं कि 70वें और 80वें ओवर के बीच कौन उन गंभीर ओवरों को फेंकता है, जब गेंद कुछ नहीं कर रही होती है। हम इंतजार करेंगे और देखेंगे कि हम इस गर्मी में यह कैसे करते हैं।ट्रैक पर, यह निश्चित रूप से एक विकल्प है, लेकिन फिलहाल बतौर ऑलराउंडर टीम में शामिल होने पर बहुत खुश हूं।”

दूसरी ओर, ग्रीन को ऑस्ट्रेलिया के लिए सफेद बॉल प्रारूपों में खुद को स्थापित करना बाकी है। अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के यूनाइटेड किंगडम दौरे के लिए सफेद बॉल स्क्वाड में शामिल होने के साथ, यह उन्हें अगले साल की 50 ओवर की चैंपियंस ट्रॉफी में भी टीम में जगह बनाने में मदद कर सकता है।

–आईएएनएस

एएमजे/आरआर

E-Magazine