'ग्यारह ग्यारह' के लिए हर्ष छाया ने लिया बोटॉक्स इंजेक्शन, कहा – 'जवान दिखने के लिए यह जरूरी था'

'ग्यारह ग्यारह' के लिए हर्ष छाया ने लिया बोटॉक्स इंजेक्शन, कहा – 'जवान दिखने के लिए यह जरूरी था'

मुंबई, 21 अगस्त (आईएएनएस)। अभिनेता हर्ष छाया ने फंतासी थ्रिलर सीरीज ‘ग्यारह ग्यारह’ के लिए बोटॉक्स इंजेक्शन लेने के बारे में कहा कि जवान दिखने के लिए यह जरूरी था क्योंकि कहानी की यही मांग थी।

धारावाहिक में समीर की भूमिका निभा रहे हर्ष ने कहा कि बोटॉक्स इंजेक्शन की मदद से उन्हें इस धारावाहिक में युवा दिखने में मदद मिली।

उन्होंने कहा, “यह महज संयोग था कि मेरे शूटिंग शेड्यूल में, बड़े हिस्से की शूटिंग पहले हो गई और छोटे हिस्से की शूटिंग बाद में हुई। उस ब्रेक के दौरान, मैं यह पता लगाने की कोशिश कर रहा था कि क्या उम्र के अंतर को कम किया जा सकता है। मैंने मेकअप के साथ कोशिश की, लेकिन यह काम नहीं आया। फिर मैंने सोचा कि शायद मैं माथे पर झुर्रियां और आंखों के आसपास की झुर्रियों से छुटकारा पाने के लिए कुछ बोटॉक्स आजमा सकता हूं।”

अभिनेता ने बताया, “मैंने एक बहुत ही विश्वसनीय कॉस्मेटोलॉजिस्ट से परामर्श लिया और इस इंजेक्शन के बारे पूरी जानकारी ली। इसके बारे में मुझे बताया गया कि बोटॉक्स भौंहों की रेखाओं को हटा देगा और इसका प्रभाव लगभग दो से तीन महीनों में धीरे-धीरे गायब हो जाएगा। यह मेरे लिए राहत की बात थी क्योंकि मैं अपनी भौंहों की रेखाओं को हमेशा के लिए खोना नहीं चाहता था।”

हर्ष ने कहा कि अभिनेता भावनात्मक और शारीरिक रूप से अपने किरदारों पर काम करने के लिए अलग-अलग चीजें आजमाते हैं।

उन्होंने कहा, “मैं हमेशा इस प्रक्रिया का आनंद लेता हूं, क्योंकि यह अनुभव को अधिक मनोरंजक और संतोषजनक बनाता है। यह इस बारे में भी है कि एक अभिनेता को क्या मिलता है और उसे क्या पेशकश की जाती है और ‘ग्यारह ग्यारह’ में इस भूमिका के लिए मैंने यही निवेश किया है।”

बता दें कि शो में कृतिका कामरा, राघव जुयाल और धैर्य करवा मुख्य भूमिका में हैं। इसमें आकाश दीक्षित, गौतमी कपूर, नितेश पांडे, मुक्ति मोहन, बृजेंद्र काला और पूर्णेंदु भट्टाचार्य भी हैं। ‘ग्यारह ग्यारह’ कोरियाई ड्रामा ‘सिग्नल’ पर आधारित है। यह शो 1990, 2001 और 2016 की दशकों की समयावधि पर आधारित है। इस शो में रहस्य और विज्ञान के साथ-साथ रहस्यवाद का भी मिश्रण है।

करण जौहर और गुनीत मोंगा द्वारा निर्मित इस सीरीज का निर्देशन उमेश बिष्ट ने किया है। यह सीरीज जी5 पर स्ट्रीम हो रही है।

–आईएएनएस

आरके/एकेजे

E-Magazine