यमुना अथॉरिटी और हुडको में एमओयू साइन, प्रोजेक्ट्स के लिए कम ब्याज दर पर मिलेगा ऋण

यमुना अथॉरिटी और हुडको में एमओयू साइन, प्रोजेक्ट्स के लिए कम ब्याज दर पर मिलेगा ऋण

नई दिल्ली, 21 अगस्त (आईएएनएस)। यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी और हाउसिंग एंड अर्बन डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (हुडको) के बीच बुधवार को एक एमओयू पर साइन हुआ।

इस करार के बाद अब यमुना अथॉरिटी को कुछ विशेष परियोजनाओं के लिए कम ब्याज पर ऋण मिल सकेगा, जिसमें फिल्म सिटी, इलेक्ट्रॉनिक सिटी और हाउसिंग सिटी जैसी योजनाएं शमिल हैं।

इन परियोजनाओं के लिए भविष्य में यमुना अथॉरिटी को जमीन खरीदकर उस पर निर्माण कार्य करना है। यमुना प्राधिकरण की तरफ से बताया गया कि बुधवार को हुडको के क्षेत्रीय कार्यालय, नई दिल्ली में यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण तथा हाउसिंग एंड अर्बन डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड के बीच एक एमओयू साइन किया गया है।

इस एमओयू पर यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण से डॉ. अरूणवीर सिंह, मुख्य कार्यपालक अधिकारी और हुडको से संजय कुलश्रेष्ठ, अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक द्वारा हस्ताक्षर किए गए।

इस दौरान प्राधिकरण की ओर से श्रुति, अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी, कपिल सिंह, अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी, शैलेन्द्र कुमार भाटिया, विशेष कार्याधिकारी, विशम्भर बाबू, महाप्रबन्धक (वित्त), अशोक कुमार सिंह, उप महाप्रबन्धक (वित्त) और नन्द किशोर सुन्दरियाल, वरिष्ठ स्टाफ ऑफिसर उपस्थित रहे।

इस करार का मुख्य उद्देश्य प्राधिकरण की विशेष परियोजनाओं फिल्म सिटी, औद्योगिक सेक्टर्स, इलेक्ट्रॉनिक्स सिटी, हाउसिंग प्रोजेक्ट आदि के लिए भूमि खरीदकर उसके निर्माण कार्यों के लिए कम ब्याज दर पर हुडको द्वारा प्राधिकरण को ऋण प्रदान करना है।

साथ ही हुडको प्राधिकरण की महत्वपूर्ण परियोजनाओं के प्रबन्धन एवं नियोजन के लिए परामर्श सेवाए भी प्रदान करेगा। जिससे प्राधिकरण की परियोजना में लागत नियंत्रण, गुणवत्ता तथा परियोजनाओं को समय से पूर्ण करने में सहायता प्राप्त होगी।

–आईएएनएस

पीकेटी/एमकेएस

E-Magazine