पावरफुल चिपसेट और बेजोड़ स्पीड के साथ 29 अगस्त को लॉन्च होगा रियलमी 13 सीरीज 5जी

पावरफुल चिपसेट और बेजोड़ स्पीड के साथ 29 अगस्त को लॉन्च होगा रियलमी 13 सीरीज 5जी

नई दिल्ली, 21 अगस्त (आईएएनएस)। तेज गति वाली दुनिया में स्मार्टफोन एक उपकरण से आगे बढ़कर हमारे जीवन का महत्वपूर्ण डिजिटल सहयोगी बन गया है।

अब हम दुनिया के किसी भी कोने में सूचनाओं तक तुरंत पहुंच, सीमलेस स्ट्रीमिंग और बिना किसी रुकावट के वीडियो कॉल कर सकते हैं। उपयोगकर्ता की अपेक्षाओं में इस बदलाव ने स्मार्टफोन तकनीक में क्रांति ला दी है, जिसमें स्पीड और परफॉर्मेंस पर फोकस है।

वर्तमान में स्मार्टफोन और अन्य डिवाइस से यह उम्मीद की जाती है कि वे भारी ऐप्स, ग्राफ़िक्स-इंटेंसिव गेम और जटिल मल्टीटास्किंग को आसानी से हैंडल कर सके।

स्पीड की इस निरंतर खोज ने सभी क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रगति की है। प्रोसेसर पहले से कहीं अधिक पावरफुल हो गए हैं। सॉफ्टवेयर पहले से कहीं ज्यादा ऑप्टिमाइज हो गए हैं और नेटवर्क कनेक्टिविटी पहले से कहीं ज्यादा तेज हो गई है।

अगली पीढ़ी के स्मार्टफोन के लिए सिर्फ तेज प्रोसेसर ही काफी नहीं है, बल्कि एक समग्र दृष्टिकोण की जरूरत है जो स्मार्टफोन के हर पहलू को विकसित करे। जिसमें फास्ट प्रोसेसिंग के साथ इंटेलिजेंट थर्मल मैनेजमेंट जैसी अन्य विशेषताएं हो।

रियलमी 13 सीरीज 5जी स्पीड ट्रियो प्रस्तुत करता है जिसमें डाइमेंसिटी 7300 एनर्जी 5जी प्रोसेसर, 80 वाट की तेज चार्जिंग और 26 जीबी तक की डायनामिक रैम एक्सटेंशन और 256 रोम के साथ अनमैच्ड स्पीड शामिल है।

यह सावधानीपूर्वक इंजीनियर किया गया स्मार्टफोन के उपयोग के सभी पहलुओं में बेजोड़ प्रदर्शन देने के लिए एकदम सही तालमेल में काम करता है।

लाइटनिंग-फास्ट ऐप लॉन्च और सहज मल्टीटास्किंग से लेकर स्मूथ, रिस्पॉन्सिव गेमिंग और लंबे समय तक इस्तेमाल के दौरान निरंतर पीक परफॉरमेंस तक, स्पीड ट्रियो सुनिश्चित करता है कि रियलमी 13 सीरीज 5G लगातार एक तेज और रिस्पॉन्सिव यूजर एक्सपीरियंस प्रदान करता रहे।

डाइमेंशन 7300 एनर्जी 5जी चिपसेट अपनी श्रेणी में एक बेहतरीन प्रदर्शन पावर हाउस है, जो रियलमी 13 सीरीज 5जी को इस अत्याधुनिक प्रोसेसर को शामिल करने वाले विश्व स्तर पर पहले में से एक बनाता है।

इस प्रोसेसर में चार हाई परफॉर्मेंस 2.5 हर्ज ए78 कोर है, जो इस मूल्य सीमा में प्रदर्शन के लिए एक नया मानक स्थापित करता है। इसका बेंचमार्क स्कोर 750,000 से अधिक है, जो इसकी तेज गति को दर्शाता है।

चिप की उन्नत प्रक्रिया प्रौद्योगिकी पिछले मॉडलों की तुलना में ऊर्जा दक्षता में 30 प्रतिशत की उल्लेखनीय वृद्धि प्रदान करती है, जो रॉ पावर और एनर्जी कंजर्वेशन के बीच इसमें एक बेहतर संतुलन बनाती है।

चिप की क्षमताओं को पूरा करते हुए रियलमी 13 सीरीज 5जी में प्रभावशाली मेमोरी कॉन्फ़िगरेशन है, जो 26जीबी तक डायनामिक रैम (12जीबी फिजिकल + 14जीबी वर्चुअल) और 256जीबी स्टोरेज प्रदान करता है जो अपनी श्रेणी में सबसे बड़ा है।

यह पावर हाउस संयोजन लाइटनिंग की गति से ऐप लॉन्च और सहज मल्टीटास्किंग सुनिश्चित करता है, जो बैकग्राउंड में एक साथ 32 ऐप तक सपोर्ट कर सकता है।

डिवाइस की उन्नत डायनामिक रैम एक्सटेंशन तकनीक उद्योग में सबसे ज़्यादा तेजी से एप्लिकेशन लॉन्च करती है। गेमर्स के लिए, समर्पित गेमिंग मेमोरी बैकग्राउंड में 7 गेम तक चलाने की अनुमति देती है, साथ ही स्वचालित बैकग्राउंड अपडेट प्रतीक्षा समय को कम करता है।

स्पीड ट्रियो को पूरा करते हुए रियलमी 13 सीरीज 5जी में 80 वाट अल्ट्रा चार्ज क्षमता पेश की गई है, जो अपने सेगमेंट में फास्ट चार्जिंग के लिए एक नया मानक स्थापित करती है।

यह अल्ट्रा-फास्ट चार्जिंग तकनीक आपके डिवाइस की पावर को तेज करती है, इसमें सिर्फ 5 मिनट के चार्ज से एक घंटे तक का इंटेंस गेमिंग एक्शन मिलता है।

इस तेज चार्जिंग के साथ 5000 एमएएच की बड़ी बैटरी भी है, जो भारी उपयोगकर्ताओं की जरूरतों को पूरा करती है।

यह पर्याप्त पावर रिजर्व 7 घंटे तक लगातार गेम प्ले को सपोर्ट करता है, जिससे आप अपने पसंदीदा गेम में बिना किसी रुकावट के डूबे रह सकते हैं।

इसकी बैटरी न केवल विशाल है, बल्कि टिकाऊ भी है, जो 1000 चार्ज चक्रों के बाद भी अपनी प्रभावी क्षमता का कम से कम 80 प्रतिशत बनाए रखती है। यह लगभग तीन वर्षों तक भरोसेमंद इस्तेमाल का वादा करती है।

रियलमी 13 सीरीज 5जी में स्पीड ट्रियो एक अद्वितीय उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करने के लिए सही तालमेल में काम करता है।

ये सभी चीजें मिलकर एक ऐसा डिवाइस बनाते हैं जो आज की डिजिटल जीवनशैली की मांगों को पूरा करने के लिए मल्टीटास्किंग से लेकर मैराथन गेमिंग सेशन तक तैयार रहता है।

रियलमी 13 सीरीज 5जी अपनी मिड-रेंज स्मार्टफोन बाजार को फिर से परिभाषित करने के लिए तैयार है। यह 29 अगस्त को लॉन्च होगा।

इस गेम-चेंजिंग डिवाइस पर नजर रखें और स्मार्टफोन के प्रदर्शन के भविष्य का अनुभव करने का मौका न चूकें। यह डिवाइस स्पीड और इनोवेशन को एक साथ लाता है और सबसे आधुनिक तकनीक को सभी के लिए सुलभ बनाता है।

–आईएएनएस

एमकेएस/एसकेपी

E-Magazine