गाजा में युद्ध विराम के लिए मिस्र और कनाडा के विदेश मंत्रियों ने की बातचीत

गाजा में युद्ध विराम के लिए मिस्र और कनाडा के विदेश मंत्रियों ने की बातचीत

काहिरा, 21 अगस्त (आईएएनएस)। मिस्र के विदेश मंत्री बद्र अब्देलती और कनाडा की विदेश मंत्री मेलानी जोली के बीच गाजा में युद्ध विराम को लेकर चर्चा हुई। दोनों नेताओं के बीच मंगलवार को फोन पर बातचीत हुई है।

मिस्र के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि फोन पर बातचीत के दौरान दोनों मंत्रियों ने मिडिल ईस्ट के घटनाक्रम, खासकर गाजा पट्टी की स्थिति पर चर्चा की। साथ ही युद्ध विराम पर भी जोर दिया।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, अब्देलती ने मध्य-पूर्व देशों में जारी तनाव को रोकने और गाजा में युद्ध विराम का समाधान निकालने के लिए मिस्र के प्रयासों की समीक्षा की।

बयान में कहा गया कि दोनों नेताओं ने गाजा में मानवीय सहायता की आवश्यकता पर जोर दिया। साथ ही अंतरराष्ट्रीय समुदाय से व्यापक युद्ध विराम का रास्ता निकालने और संघर्ष को बढ़ने से रोकने में मदद करने का आग्रह भी किया।

बता दें कि कतर, मिस्र और अमेरिकी मध्यस्थ गाजा में संघर्ष विराम को लेकर बातचीत कर रहे हैं। पिछले सप्ताह दोहा में बातचीत हुई थी जिसमें बताया गया कि हमास और इजरायल के बीच कुछ दूरियां कम हुई हैं, लेकिन अभी किसी समझौते पर सहमति नहीं बनी है।

–आईएएनएस

एफएम/एसकेपी

E-Magazine