श्रीलंका सीरीज के लिए पोप की टेस्ट कप्तान के रूप में नियुक्ति इंग्लैंड के लिए अच्छा संकेत :नासिर हुसैन

श्रीलंका सीरीज के लिए पोप की टेस्ट कप्तान के रूप में नियुक्ति इंग्लैंड के लिए अच्छा संकेत :नासिर हुसैन

लंदन, 17 अगस्त (आईएएनएस)। पूर्व कप्तान नासिर हुसैन का मानना ​​है कि श्रीलंका के खिलाफ आगामी श्रृंखला के लिए इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान के रूप में ओली पोप की नियुक्ति ऑस्ट्रेलिया में अगले साल होने वाली महत्वपूर्ण एशेज से पहले टीम के लिए अच्छा संकेत है। पोप को 21 अगस्त से शुरू होने वाली श्रीलंका श्रृंखला के लिए इंग्लैंड का कप्तान बनाया गया है क्योंकि बेन स्टोक्स हैमस्ट्रिंग फटने के कारण बाहर हो गए हैं।

हुसैन ने स्काई स्पोर्ट्स क्रिकेट पॉडकास्ट के नवीनतम एपिसोड में कहा, “मुझे लगता है कि पोप का तीन टेस्ट मैचों के लिए कप्तान रहना अच्छा है, अगर भविष्य में बेन स्टोक्स चोटिल हो जाएं। उन्हें अन्य विकल्पों की आवश्यकता है. ठीक वैसे ही जैसे जब वे ऑस्ट्रेलिया जाते हैं, और वे ऐसा गेंदबाजी आक्रमण नहीं चाहते जो अनुभवहीन हो। आप किसी ऐसे (अग्रणी) के साथ वहां नहीं जाना चाहेंगे जिसने पहले ऐसा नहीं किया हो। ”

साथ ही, हुसैन को लगता है कि पोप को अभी भी खुद को इंग्लैंड टेस्ट टीम में एक मजबूत कप्तान के रूप में स्थापित करना बाकी है। “पोप के साथ भावना यह है कि यह स्वाभाविक रूप से नहीं आता है, (जबकि) स्टोक्स के साथ भावना यह है कि क्रिकेट संबंधी बुद्धिमत्ता उनमें बहुत स्वाभाविक रूप से आती है।”

“ऐसा लगता है जैसे उन्हें (पोप को) उस खोल से बाहर निकालने के लिए उप-कप्तानी दी गई थी, नहीं। तीसरे स्थान पर भी, हमें आप पर विश्वास है, जो मुझे लगता है कि करना सही था। लेकिन इसका दूसरा पक्ष, जब आप कप्तान हों। आपको वह विश्वास बेचना होगा। अपने आप को टीम को, अपनी योजनाओं को बेचें।”

इसी तरह के विचार पूर्व कप्तान माइकल आथर्टन ने भी व्यक्त किये। “अनिवार्य रूप से, आप एक कार्यवाहक पद पर हैं। और बेन स्टोक्स ने टीम पर ऐसी स्थायी छाप छोड़ी है, ओली पोप उसे बदलना नहीं चाहेंगे। जबकि आप कप्तान हैं और आप निर्णय लेते हैं, यह किसी और की टीम है। यह उसके लिए थोड़ी अजीब स्थिति है।

स्टोक्स की तरह, इंग्लैंड भी उंगली में चोट के कारण श्रृंखला के लिए सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली के बिना रहेगा। हुसैन ने चुटकी लेते हुए कहा कि टेस्ट मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम फॉर्म के कारण टीम से बाहर किए गए खिलाड़ियों के पास वापस जाने के बजाय चयन में नवीनता अपनाएंगे।

–आईएएनएस

आरआर/

E-Magazine