'औकात से ज्यादा' के किरदार के लिए अपनी मां से ली प्रेरणा : रविरा भारद्वाज

'औकात से ज्यादा' के किरदार के लिए अपनी मां से ली प्रेरणा : रविरा भारद्वाज

मुंबई, 15 अगस्त (आईएएनएस)। धारावाहिक ‘औकात से ज्यादा’ में उर्मिला की भूमिका निभा रहीं अभिनेत्री रविरा भारद्वाज ने बताया कि उन्होंने अपने किरदार के लिए अपनी मां से प्रेरणा ली है।

अभिनेत्री ने कहा कि इस शो की कहानी युवाओं को पसंद आएगी।

उन्होंने कहा, “मैं इस किरदार से बहुत जुड़ाव महसूस करती हूं क्योंकि मैं अपनी मां से प्रेरणा लेती हूं। वह एक वाइस-चांसलर हैं। कॉलेज के डीन की भूमिका निभाना मेरे खून में है। मैं उन्हें हमेशा नेतृत्व की भूमिका में देखकर बड़ी हुई हूं, इसलिए यह मेरे लिए बहुत ही भरोसेमंद किरदार है।”

उन्होंने साझा किया, ”मैंने एक ऐसे लीडर बॉडी लैंग्वेज अपनाई जो सभी नियमों का पालन करता है। उनके व्यवहार में जो शैक्षिक आत्मविश्वास होता है, सिविल इंजीनियरिंग में स्नातक होने के कारण मुझे उसमें आसानी से ढलने में मदद मिली।”

शो के बारे में उन्होंने कहा, ”यह सीरीज युवाओं पर आधारित कहानी है जो 18-30 वर्ष की आयु वर्ग के अलावा हर किसी के लिए बहुत प्रासंगिक है। हम समाज में सामाजिक आर्थिक असमानता के बारे में बात करते हैं जो इस पीढ़ी में और भी बढ़ गई है और कैसे इस दुनिया में पैसा और क्लास का महत्व है। इसीलिए इसे ‘औकात से ज्यादा’ कहा जाता है।”

यश पटनायक और ममता पटनायक की इंस्पायर फिल्म्स के साथ काम करने के बारे में अभिनेत्री ने कहा, “इस शो के निर्माता सबसे विनम्र और व्यावहारिक लोग हैं। किसी प्रोजेक्ट को लिखने और उसे बनाने के लिए उनके पास जिस स्तर की बुद्धिमत्ता है, वह बेजोड़ है। ऐसे बौद्धिक लोगों के साथ काम करना मेरे लिए सम्मान की बात है। मैं इसके लिए उनकी बहुत आभारी हूं।

‘औकात से ज्यादा’ यूट्यूब चैनल फ्रेश मिंट पर स्ट्रीम हो रहा है।

रविरा को ‘ऐसा क्यू’, ‘लिसन 2 दिल’ और ‘कांटाल’ में उनके काम के लिए जाना जाता है।

–आईएएनएस

एमकेएस/एकेजे

E-Magazine