अभिनेता सिद्धांत गुप्ता ने कहा, स्वतंत्रता साहस की भावना है

अभिनेता सिद्धांत गुप्ता ने कहा, स्वतंत्रता साहस की भावना है

मुंबई, 15 अगस्त (आईएएनएस)। अभिनेता सिद्धांत गुप्ता आगामी स्ट्रीमिंग सीरीज ‘फ्रीडम एट मिडनाइट’ में जवाहरलाल नेहरू का किरदार निभाते नजर आएंगे। उन्होंने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बताया क‍ि उनके लिए आजादी का क्या मतलब है।

अभिनेता ने द‍िल को छू लेने वाली अपनी यादें और नेहरू के रूप में अपनी भूमिका का उन पर पड़े गहरे भावनात्मक प्रभाव भी साझा किया।

सिद्धांत ने कहा, “मेरे लिए आजादी सिर्फ आजादी नहीं बल्कि साहस की भावना है। सिद्धांत ने कहा, हम सभी इतने स्वतंत्र हैं कि अगर हम चाहें तो अपने सपने देख सकते हैं, क्योंकि स्वतंत्रता दिवस अब एक गहरा अर्थ रखता है।”

उन्होंने यह भी बताया कि कैसे राष्ट्रीय ध्वज के साथ एक साधारण क्षण प्रतिष्ठित नेता के चरित्र में डूबने के बाद गहरा हो गया।

अभिनेता ने कहा, “फ्रीडम एट मिडनाइट’ की छह महीनों की शूटिंग के बाद मैं सिर्फ दो हफ्ते पहले एक बहुत जरूरी ब्रेक के लिए अपने गृहनगर गया था। मेरे भाई ने एक शानदार नई कार खरीदी थी और हम आधी रात को ड्राइव के लिए बाहर गए थे। जम्मू तवी पुल पर मैंने इस विशाल भारतीय ध्वज को हवा में स्वतंत्र रूप से लहराते हुए देखा।”

उन्होंने कहा, “मैंने अपने भाई से कहा, ‘मुझे लगता है कि मैं झंडे को देखकर भावुक हो रहा हूं।’

उसने हंसते हुए जवाब दिया, ‘मुझे लगता है कि आप इस किरदार में बहुत लंबे समय से हैं’… मैं मन ही मन मुस्कुराया और सोचा, ‘मुझे उम्मीद है कि यह एहसास हमेशा मेरे साथ रहेगा।’

‘फ्रीडम एट मिडनाइट’ डोमिनिक लैपियर और लैरी कॉलिंंस की इसी नाम से लिखी किताब पर आधारित है। यह श्रृंखला महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू और वल्लभभाई पटेल जैसी प्रमुख हस्तियों की प्रेरणाओं, संघर्षों और बलिदानों पर प्रकाश डालती है।

शो के टीजर में दिखाया गया है कि महात्मा गांधी सरदार पटेल से भारत के पहले प्रधान मंत्री के रूप में अपना नामांकन वापस लेने और नेहरू के लिए रास्ता बनाने के लिए कहते हैं।

‘फ्रीडम एट मिडनाइट’ जल्द ही सोनी लाइव पर आएगा।

–आईएएनएस

एसएचके/सीबीटी

E-Magazine