अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने लाल किले पर देखा स्वतंत्रता दिवस समारोह

अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने लाल किले पर देखा स्वतंत्रता दिवस समारोह

नई दिल्ली, 15 अगस्त (आईएएनएस)। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर गुरुवार को देश में उत्सव का माहौल है। भारत में अमेरिका के राजदूत एरिक गार्सेटी भी सुबह लाल किले पर मुख्य समारोह में शामिल हुए।

अमेरिकी राजदूत ने समारोह से कुछ तस्वीरें अपने सोशल मीडिया एक्स हैंडल पर साझा कीं। अपने पोस्ट में उन्होंने कहा, “मैंने सुबह का समय लाल किले पर बिताया। इसके साथ ही स्वतंत्रता दिवस के उत्सव का लुत्फ भी उठाया। मुझे इस उत्सव का हिस्सा बनकर अत्याधिक प्रसन्नता महसूस हो रही है।”

लाल किले की ऐतिहासिक प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देशवासियों को संबोधित किया। उन्होंने देश और अपनी सरकार के अब तक के सफर की कहानी बयां की और देश की अब तक उपलब्धियों का जिक्र किया। साथ ही उन्होंने देश के लक्ष्य और महत्वाकांक्षा की रूपरेखा से भी लोगों को रू-ब-रू कराया। उन्होंने महिला सुरक्षा से लेकर देश के विकास पर जोर दिया और लोगों से देशहित में एकजुट होने का आह्वान किया।

गार्सेटी ने देश में अमेरिकी मिशन की ओर से भारत के लोगों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी।

प्रधानमंत्री के संबोधन पर अब राजनीतिक बयानबाजी भी तेज हो गई है। इसी कड़ी में कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने आईएएनएस से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री सिर्फ और सिर्फ शिगूफा छोड़ते हैं। उन्हें जमीनी हकीकत से कोई लेना-देना नहीं है। वे असल में आम लोगों का ध्यान विकास से जुड़े मुद्दों से भटकाना चाहते हैं।

–आईएएनएस

एसएचके/एकेजे

E-Magazine