शाकिब अल हसन भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेंगे या नहीं?

शाकिब अल हसन भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेंगे या नहीं?

ढाका, 12 अगस्त (आईएएनएस)। बांग्लादेशी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन के टेस्ट करियर और उनके वर्क लोड मैनेजमेंट को लेकर सस्पेंस बना हुआ था। इस बीच बांग्लादेश के मुख्य चयनकर्ता गाजी अशरफ हुसैन ने ये साफ कर दिया है कि शाकिब ने इस साल के बाकी सभी टेस्ट मैचों के लिए अपनी उपलब्धता की पुष्टि कर दी है।

बांग्लादेश पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने जा रहा है। पाकिस्तान दौरे के समापन के बाद बांग्लादेश को क्रमशः भारत, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाफ दो-दो टेस्ट मैच खेलने हैं। इससे पहले, शाकिब का भारत के खिलाफ खेलना तय नहीं था और वह केवल पाकिस्तान दौरे के लिए उपलब्ध थे।

अब अनुभवी ऑलराउंडर ने साल के बाकी सभी टेस्ट मैचों के लिए अपनी उपलब्धता की पुष्टि कर दी है। बांग्लादेश को 2024 में आठ टेस्ट खेलने हैं।

क्रिकबज ने अशरफ के हवाले से बताया, “जुलाई के अंत में हमने शाकिब से बात की थी। जिम्बाब्वे सीरीज के दौरान, हम उनकी योजनाओं को समझना चाहते थे। दिसंबर तक आठ टेस्ट मैचों के साथ हमारा कार्यक्रम काफी व्यस्त है। उन्होंने हमें आश्वासन दिया है कि वह सभी टेस्ट खेलेंगे और प्रत्येक सीरीज से पहले सभी अभ्यास सत्रों में भाग लेंगे। उनके 14 या 15 अगस्त के आसपास टीम से जुड़ने की उम्मीद है।”

अशरफ ने बांग्लादेश में राजनीतिक उथल-पुथल के बीच खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर भी चिंता जताई। शाकिब राजनीति में सक्रिय हैं। बांग्लादेश में स्थिति नियंत्रण से बाहर हो चुकी है और ऐसे में खिलाड़ियों की सुरक्षा एक बड़ा मुद्दा है।

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच 21 अगस्त को रावलपिंडी में खेला जाएगा।

–आईएएनएस

एएमजे/एएस

E-Magazine