विनेश फोगाट हर मायने में सच्ची चैंपियन : एमके स्टालिन

विनेश फोगाट हर मायने में सच्ची चैंपियन : एमके स्टालिन

नई दिल्ली, 7 अगस्त (आईएएनएस)। पेरिस ओलंपिक में विनेश फोगाट के अयोग्य होने से हर कोई बेहद निराश है। इसी कड़ी में विनेश को चैंपियन बताते हुए तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके. स्टालिन की प्रतिक्रिया सामने आई है।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके. स्टालिन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया, “विनेश, आप हर मायने में एक सच्ची चैंपियन हैं। आपकी दृढ़ता, ताकत और फाइनल तक की शानदार यात्रा ने लाखों भारतीय बेटियों को प्रेरित किया है। कुछ ग्राम के लिए अयोग्य ठहराए जाने से आपकी भावना और उपलब्धियां कम नहीं हो सकतीं। हालांकि, आप पदक से चूक गईं, लेकिन आपने अपने अविश्वसनीय दृढ़ संकल्प से सभी का दिल जीत लिया है।”

वहीं, उदयनिधि स्टालिन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “विनेश फोगाट आप लोगों के दिलों में चैंपियन रहेंगी। ओलंपिक फाइनल में अयोग्य घोषित होने से आपकी असाधारण ताकत, प्रतिभा और भावना कम नहीं होगी। कुछ अतिरिक्त ग्राम आपके शानदार सफर और उपलब्धियों को कम नहीं कर सकते।”

उन्होंने आगे लिखा, “आप हमेशा हमारे महान राष्ट्र की गौरवशाली बेटी रहेंगी। निराशा के इस क्षण में हम आपके साथ खड़े हैं। हमें विश्वास है कि आप एक योद्धा की तरह उभरेंगी और पहले की तरह जीत हासिल करेंगी।”

बता दें कि विनेश फोगाट ने 50 किलोग्राम भार वर्ग के रेसलिंग के फाइनल में जगह बनाई थी। वो गोल्ड मेडल जीतने से महज एक कदम दूर थीं। विनेश समेत पूरा देश इसका इंतजार कर रहा था।

इसी बीच बुधवार को खबर आई कि 50 किलो से 100 ग्राम वजन ज्यादा होने के चलते विनेश फोगाट को ओलंपिक महिला कुश्ती से अयोग्य घोषित कर दिया गया। उल्लेखनीय है कि विनेश ने सेमीफाइनल मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

–आईएएनएस

पीएसके/एबीएम

E-Magazine