डीपीएल में छाने के लिए तैयार वेस्ट दिल्ली लायंस की टीम, ऑनर राजन चोपड़ा ने कहा, हम टूर्नामेंट जीतेंगे

डीपीएल में छाने के लिए तैयार वेस्ट दिल्ली लायंस की टीम, ऑनर राजन चोपड़ा ने कहा, हम टूर्नामेंट जीतेंगे

नई दिल्ली, 2 अगस्त (आईएएनएस)। राजधानी दिल्ली स्थित लीला पैलेस होटल में मंगलवार को दिल्ली प्रीमियर लीग (डीपीएल) के लॉन्च इवेंट और ऑक्शन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम को बॉलीवुड एक्ट्रेस और प्रजेंटर शेफाली बग्गा ने होस्ट किया। इस इवेंट में दिल्ली प्रीमियर लीग के लोगो, ट्रॉफी और टीमों की जर्सी को लॉन्च किया गया। इवेंट में इस लीग में भाग ले रही सभी 6 पुरुष टीमों के ऑनर समेत मीडिया और क्रिकेट की दुनिया के कई दिग्गज नजर आए।

बीते 28 जुलाई को नई दिल्ली में आयोजित डीपीएल के लिए फ्रेंचाइजी नीलामी में प्रमुख कंपनियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया था, जिसमें छह पुरुष टीमों की कुल 49.65 करोड़ रुपये में बिक्री हुई। इसमें सिर्फ पुरुष टीम ही नहीं, बल्कि महिला टीमों के लिए भी नीलामी की गई। दिल्ली प्रीमियर लीग की ट्रॉफी का अनावरण पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने किया। इस दौरान दिल्ली क्रिकेट जिला संघ के अध्यक्ष रोहन जेटली समेत अन्य डीडीसीए के अधिकारी भी मौजूद रहे। दिल्ली प्रीमियर लीग की शुरुआत 17 अगस्त से होने जा रही है।

इस दौरान वेस्ट दिल्ली लायंस टीम के ऑनर और एक्सेल ग्रुप के मेनेजिंग डायरेक्टर डॉ. राजन चोपड़ा ने कार्यक्रम के दौरान बताया कि उनकी टीम वेस्ट दिल्ली लायंस टूर्नामेंट के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि दिल्ली प्रीमियर लीग मेरे लिए सपने के पूरे होने जैसा है। उन्होंने कहा कि यह लीग दिल्ली की नई प्रतिभाओं को सामने लेकर आएगी। डॉ. राजन चोपड़ा ने कहा कि मेरे लिए क्रिकेट हमेशा से मायने रखता है। क्रिकेट हमेशा से मुझे पसंद है और इस लीग में मेरे लिए वेस्ट दिल्ली की टीम का नेतृत्व करना सौभाग्य की बात है।

डॉ. राजन चोपड़ा ने कहा कि अंडर-19 के बाद जिन बच्चों को मौका न मिलने के कारण पीछे रह जाते थे, अब उनके सपने दिल्ली प्रीमियर लीग पूरा करेगी। यह लीग दिल्ली की क्रिकेट में मील का पत्थर साबित होगी। उन्होंने कहा कि मैं युवाओं हमेशा मदद करने की कोशिश करता हूं, क्योंकि युवा ही देश का भविष्य है। उन्होंने कहा कि हमने हाल ही में टी20 विश्व कप जीता है, और इसमें कई ऐसे खिलाड़ी थे, जो आईपीएल जैसी लीग से निकलकर भारतीय टीम में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि दिल्ली के युवाओं में प्रतिभा की कमी नहीं है, बस जरूरत है तो दिल्ली के होनहार खिलाड़ियों को एक मंच देने की।

उन्होंने कहा कि दिल्ली प्रीमियर लीग दिल्ली के नए होनहार क्रिकेटरों के लिए एक महत्वपूर्ण मंच साबित होगा और आगे चलकर यह लीग भारत ही नहीं दुनिया में भी अपनी पहचान बनाएगी। साथ ही अपनी टीम वेस्ट दिल्ली लायंस के बारे में बताते हुए डॉ. राजन चोपड़ा ने कहा कि हमने वेस्ट दिल्ली लायंस की टीम में अच्छे खिलाड़ियों को लिया है, और मुझे पूरा विश्वास है कि हम टूर्नामेंट जीतेंगे।

दिल्ली प्रीमियर लीग में वेस्ट दिल्ली लायंस की टीम के खिलाड़ियों के नाम सामने आ चुके हैं, जहां टीम ने भारतीय टीम और आईपीएल में खेल चुके तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को ऑक्शन में खरीदा है। वेस्ट दिल्ली लायंस की टीम के खिलाड़ियों की सूची के मुताबिक 1. ऋतिक शौकीन 2. नवदीप सैनी 3. देव लाकड़ा 4. दीपक पूनिया 5. शिवांक वशिष्ठ 6. अखिल चौधरी 7. आयुष दोसेजा 8. कृष यादव 9. अनमोल शर्मा 10. जुगल सैनी 11. अंकित राजेश कुमार 12. विवेक यादव 13 .आर्यन दलाल 14. मासाब आलम 15. एकांश डोबाल 16. शिवम गुप्ता 17. योगेश कुमार 18. सूर्यकांत चौहान 19. तिशांत डोनल 20. अब्राहिम अहमद मसूदी जैसे खिलाड़ी टीम का हिस्सा होंगे।

–आईएएनएस

एएस/

E-Magazine