भारत ने तीसरे टी20 में श्रीलंका को दिया 138 रनों का टारगेट, संजू सैमसन फिर नहीं खोल पाए खाता

भारत ने तीसरे टी20 में श्रीलंका को दिया 138 रनों का टारगेट, संजू सैमसन फिर नहीं खोल पाए खाता

पल्लेकेले, 30 जुलाई (आईएएनएस)। भारत ने श्रीलंका को तीसरे टी20 मैच में जीत के लिए 138 रनों का टारगेट दिया है। तीन मैचों की सीरीज में भारत ने पहले ही 2-0 से अजेय बढ़त हासिल की हुई है। भारत की ओर से ओपनर शुभमन गिल ने सर्वाधिक 39 रनों की पारी खेली।

इस मैच में भारत का टॉप और मिडिल ऑर्डर कुछ खास नहीं कर पाया। यशस्वी जायसवाल 9 गेंदों पर 10 रन बनाकर महीश तीक्ष्णा का शिकार बने। संजू सैमसन नंबर तीन पर आए और खाता भी नहीं खोल सके। उनको विक्रमसिंघे ने आउट किया।

संजू सैमसन इस सीरीज में बुरी तरह फ्लॉप रहे हैं। वह इससे पहले पहली ही गेंद पर बगैर खाता खोले आउट हो गए थे। ताजा मुकाबले में उन्होंने चार गेंदों का सामना किया।

इसके बाद रिंकू सिंह सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान सूर्यकुमार यादव ने भी 9 गेंदों पर महज 8 रन बनाए। शिवम दुबे ने भी 14 गेंदों पर 13 रनों की पारी खेली।

ढहती पारी के बीच भारत के निचले क्रम ने अच्छा प्रयास किया और रियान पराग ने 18 गेंदों पर 26 रनों की पारी खेली। वाशिंगटन सुंदर ने भी 18 गेंदों पर 25 रन बनाए। रवि बिश्नोई 8 गेंदों पर 8 रन बनाकर नाबाद रहे।

श्रीलंका की ओर से महीश तीक्ष्णा ने चार ओवर में 28 रन देकर 3 विकेट लिए। वानिंदु हसरंगा ने चार ओवर में 29 रन देकर 2 विकेट लिए। चामिंडू विक्रमसिंघे, असिथा फर्नांडो और आर मेंडिस को 1-1 विकेट मिला।

श्रीलंका ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। भारत ने इस मैच के लिए हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल और अर्शदीप सिंह को आराम दिया है।

–आईएएनएस

एएस/

E-Magazine