जब कंगाल हो गई थीं रश्मि देसाई, खाने के लिए भी नहीं थे पैसे

जब कंगाल हो गई थीं रश्मि देसाई, खाने के लिए भी नहीं थे पैसे

मुंबई, 30 जुलाई (आईएएनएस)। रश्मि देसाई टीवी इंडस्ट्री की दुनिया का जाना-पहचाना नाम हैं। उन्होंने कई टीवी सीरियल में काम किया। एक्ट्रेस सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं, जहां वह अपनी लाइफस्टाइल से जुड़े अपडेट्स पोस्ट करती हैं, लेकिन एक वक्त ऐसा था, जब उन्हें आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा था।

पारस छाबड़ा के पॉडकास्ट पर एक्ट्रेस ने खुलासा किया कि उन पर करोड़ों का कर्ज था और वह इन सब से बाहर निकलना चाहती थीं, लेकिन कोई रास्ता नहीं मिल पा रहा था।

रश्मि ने कहा, ”2017 एक ऐसा दौर था जब मुझे परिवार से जुड़ी कई परेशानियों का सामना करना पड़ा। मैं आर्थिक तौर से बेहद कमजोर थी, आप कह सकते हैं कि मैं जीरो पर थी। मेरे ऊपर करोड़ों का कर्ज था। मुझे समझ नहीं आ रहा था कि मैं इसे कैसे चुकाऊंगी। तभी मुझे ‘दिल से दिल तक’ का शो ऑफर हुआ। उस शो का सफर मेरे लिए बहुत दिलचस्प रहा। ”

एक्ट्रेस ने बताया कि शो से उन्हें जो भी मिलता था, वह अपने फ्यूचर के लिए बचा लेती थीं।

उन्होंने कहा, ”लेकिन फ्यूचर के बचाने के अलावा भी कई दूसरे काम हैं। मुझे नहीं पता था कि मेरे पास जो चीजें हैं, उनका इस्तेमाल मैं कैसे कर सकती हूं। मेरे पास कोई इन्वेस्टमेंट प्लान भी नहीं था।”

रश्मि ने कहा कि वह एक ऐसी फैमिली से आती हैं, जहां इन्वेस्टमेंट पर ध्यान नहीं दिया जाता। इसलिए, उन्हें अपने पैसे को कैसे संभालना है और अपने भविष्य के लिए कैसे तैयारी करनी है, यह नहीं सिखाया गया था। यही कारण है कि उन्हें अपने आप को वित्तीय रूप से सुरक्षित करने में मुश्किल हुई, भले ही वह इतने लंबे समय से काम कर रही हैं।

रश्मि का असली नाम दिव्या देसाई है। उन्होंने 2006 में ‘रावण’ से छोटे पर्दे पर डेब्यू किया, फिर ‘परी हूं मैं’ में डबल रोल निभाया, लेकिन असल पहचान सीरियल ‘उतरन’ से मिली। इसमें उन्होंने तपस्या ठाकुर का किरदार निभाया था।

इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। ‘उतरन’ के बाद वह ‘दिल से दिल तक’, ‘तंदूर’, ‘रात्रि के यात्री’, ‘अधूरी कहानी हमारी’, ‘नागिन’, ‘महासंगम’, ‘तारी धुन लागी रे’, ‘उड़ान’ जैसे शोज में काम कर चुकी हैं।

उन्होंने ‘जरा नचके दिखा 2’, ‘झलक दिखला जा 5’, ‘खतरों के खिलाड़ी 6’ और ‘बिग बॉस 13’ जैसे शो में भी हिस्सा लिया है।

वह फिल्म ‘दबंग 2’ में भी नजर आईं थी। वह हिंदी के अलावा भोजपुरी, मणिपुरी, असमिया और बंगाली फिल्मों में भी नजर आईं।

–आईएएनएस

पीके/सीबीटी

E-Magazine