पहली तिमाही में एनडीटीवी का राजस्व 34 प्रतिशत बढ़ा

पहली तिमाही में एनडीटीवी का राजस्व 34 प्रतिशत बढ़ा

नई दिल्ली, 29 जुलाई (आईएएनएस)। देश के अग्रणी समाचार नेटवर्क में से एक एनडीटीवी का राजस्व वित्त वर्ष 2024-25 की पहली तिमाही में 34 प्रतिशत बढ़कर 54.15 करोड़ रुपये पर पहुंच गया।

एनडीटीवी के निदेशक मंडल की सोमवार को हुई बैठक में वित्तीय परिणामों को मंजूरी दी गई। कंपनी ने बताया कि लोकसभा चुनाव से जुड़े कार्यक्रमों के कारण पिछले वित्त वर्ष की पहली तिमाही में राजस्व में बड़ा उछाल आया है। इसके अलावा डिजिटल ट्रैफिक भी 44 प्रतिशत बढ़ गया।

पिछले वित्त वर्ष के कामों को आगे बढ़ाते हुए एनडीटीवी ने अप्रैल-जून की तिमाही में भी इंफ्रास्ट्रक्चर को अपग्रेड करने और वितरण को मजबूत करने की प्रक्रिया जारी रखी है जिससे भविष्य में विकास को बल मिलेगा।

कंपनी ने बताया कि इस कारण पहली तिमाही में उसका व्यय काफी बढ़ गया है। साथ ही क्षेत्रीय भाषाओं में विस्तार का प्रभाव भी कंपनी के व्यय पर पड़ा है। तिमाही के दौरान उसका कुल व्यय 98.30 करोड़ रुपये रहा। पिछले वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कुल व्यय 51.30 करोड़ रुपये रहा था।

कंपनी ने नई टेक्नोलॉजी में भी काफी निवेश किया है। उसने अपनी डिजिटल पेशकश का विस्तार किया है और ऑडियंस को आकर्षित करने के लिए नये कार्यक्रम शुरू किये हैं।

इस साल चार जून को लोकसभा चुनावों की मतगणना के दिन एनडीटीवी ने डिजिटल ट्रैफिक में कई कीर्तिमान बनाये, और ब्रिटेन जैसे बाजारों में नंबर-1 एशियन चैनल बना।

तिमाही के दौरान एनडीटीवी ने अपना छठा चैनल एनडीटीवी मराठी लॉन्च किया। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अन्य गणमान्य अतिथियों ने 1 मई को महाराष्ट्र दिवस के दिन चैनल की लॉन्चिंग की। अपने अर्थपूर्ण एवं सही खबरों और विश्लेषणों के दम पर चैनल ने राज्य में अपनी छाप छोड़नी शुरू कर दी है।

–आईएएनएस

एकेजे/

E-Magazine