झारखंड में घुसपैठ के कारण हो रहा जनसांख्यिकी बदलाव : हिमंता बिस्वा सरमा

झारखंड में घुसपैठ के कारण हो रहा जनसांख्यिकी बदलाव : हिमंता बिस्वा सरमा

रांची, 17 जुलाई (आईएएनएस)। झारखंड में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने जनसभाएं शुरू कर दी हैं। इसी दौरान असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा झारखंड दौरे पर आए हुए हैं। विजय संकल्प सभा मे हिमंता बिस्वा सरमा ने झारखंड के वर्तमान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर जुबानी हमला किया।

उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन की सरकार बालू माफियाओं और कोयला की कालाबाजारी करने वालों की सरकार है। झारखंड में घुसपैठिए आ गए हैं। झारखंड में हो रही घुसपैठ के कारण कई हिस्सों में जनसांख्यिकी बदलाव हो रहा है। झारखंड की आदिवासी बेटियों के साथ बंगलादेशी घुसपैठियों की शादी करवाई जा रही है।

उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन आदिवासी नेता हैं तो कम से कम आदिवासियों का कल्याण करने का काम तो करें। कल्पना सोरेन पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वे जिस तरह अपने पति को जेल से बाहर निकालने के लिए लड़ीं, उसी तरह झारखंड की बेटियों के लिए लड़ाई लड़ें। हेमंत सोरेन कोई आंदोलन करने में जेल नहीं गए थे। वे भ्रष्टाचार करने के आरोप में जेल गए थे।

उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन किसी आदिवासी नेता का भला नहीं कर सकते। इनके साथ कोई आदिवासी नेता नहीं रहते हैं, इनके साथ पिंटु-सिंटु रहता है।

उन्होंने कल्पना सोरेन को लेकर कहा कि उन्होंने जिस तरह हेमंत सोरेन को जेल से बाहर लाने के लिए संघर्ष किया, उसी तरह झारखंड में महिलाओं के साथ हो रहे बलात्कार के खिलाफ आंदोलन करना चाहिए। आदिवासी बेटियों की सुरक्षा के लिए आवाज उठाएं।

–आईएएनएस

आरके/एसकेपी

E-Magazine