पाक अभिनेता का दावा, शाहरुख खान ने 'कभी अलविदा ना कहना' में की उनके काम की नकल

पाक अभिनेता का दावा, शाहरुख खान ने 'कभी अलविदा ना कहना' में की उनके काम की नकल

इस्लामाबाद, 8 जुलाई (आईएएनएस)। पाकिस्तानी ड्रामा उद्योग के वरिष्ठ कलाकार तौकीर नासिर ने दावा किया है कि बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान ने अपनी एक फिल्म में उनके काम की नकल की है और उन्हें उचित श्रेय तक नहीं दिया।

हाल ही में इस्लामाबाद में पाकिस्तान राष्ट्रीय कला परिषद (पीएनसीए) के महानिदेशक के रूप में काम करने वाले और पाकिस्तान का गौरव, तमगा-ए-इम्तियाज और सर्वश्रेष्ठ अभिनेता सहित कई प्रतिष्ठित पुरस्कारों पाने वाले वरिष्ठ पाकिस्तानी अभिनेता नासिर ने बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान पर आरोप लगाया कि किंग खान ने उनकी नकल की और उन्‍हें उचित श्रेय नहीं दिया, इससे वह आहत हैं।

सोमवार को यूट्यूब चैनल “जबरदस्त विद वसी शाह” पर एक साक्षात्कार में तौकीर नासिर ने कहा कि शाहरुख खान अक्सर उनके काम की प्रशंसा करते थे और शुभकामनाएं भेजते थे।

उन्होंने कहा, “शाहरुख खान एक प्रतिभाशाली कलाकार हैं। लेकिन मेरे योगदान को उनकी तरफ से मान्यता न मिलना निराशाजनक है।”

जब उनसे उस फिल्म के बारे में पूछा गया, जिसमें शाहरुख खान ने कथित तौर पर उनके काम की नकल की थी, तो नासिर ने कहा, “फिल्म ‘कभी अलविदा ना कहना’ में शाहरुख की भूमिका नाटक ‘परवाज’ में उनके चरित्र की सीधी नकल थी।

उन्होंने कहा, “यहां तक ​​कि फिल्म में दिखाए गए जख्मी पैर का सीन भी नाटक में मेरे चित्रण से लिया गया था।”

तौकीर नासिर ने कहा, ”कभी अलविदा ना कहना मूलतः प्रसिद्ध लेखक मुस्तनसर हुसैन तरार द्वारा लिखित परवाज की कहानी पर आधारित थी।”

नासिर ने एक कदम आगे बढ़कर फिल्म निर्माता करण जौहर पर उन्हें और मुस्तनसर हुसैन तरार को उनकी प्रेरणा का उचित श्रेय न देने का आरोप लगाया।

“कभी अलविदा ना कहना” 2006 में रिलीज हुई एक रोमांटिक ड्रामा है। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन, रानी मुखर्जी, प्रीति जिंटा और किरण खेर भी हैं। यह फिल्म वैवाहिक बेवफाई और खराब रिश्तों के विषयों को दर्शाती है।

–आईएएनएस

एमकेएस/सीबीटी

E-Magazine