जानवरों के लिए अस्पताल बनाना मेरा सपना: जया भट्टाचार्य

जानवरों के लिए अस्पताल बनाना मेरा सपना: जया भट्टाचार्य

मुंबई, 8 जुलाई (आईएएनएस)। टीवी इंडस्ट्री की जानी मानी एक्टर जया भट्टाचार्य बेजुबानों के प्रति खास लगाव का इजहार सोशल मीडिया पर करती रहती हैं। कहती हैं जानवरों का ख्याल रखना उन्हें अच्छा लगता है।

जया इन दिनों ‘छठी मैया की बिटिया’ शो में कार्तिक की सौतेली मां उर्मिला के किरदार में नजर आ रही हैं।

उन्होंने कहा, “मुझे जानवरों से प्यार है, वो मेरा पैशन हैं। मैं हमेशा उनकी फोटोज और वीडियोज अपलोड करती हूं और केयर टिप्स भी साझा करती हूं। मेरे रिश्तेदारों और दोस्तों ने मुझे बताया कि केवल जानवरों को लेकर पोस्ट करने से मेरे फॉलोअर्स नहीं बढ़ेंगे।”

उन्होंने कहा, “पर, मुझे नहीं पता कि और क्या पोस्ट करना है। मुझे जानवरों से बहुत लगाव है। इसलिए, मैंने उनके लिए एक अलग पेज बनाया। देश-विदेश से मेरे कुछ फॉलोअर्स ने ये स्टोरीज देखने के बाद मुझे मैसेज किया। बताया कि उन्होंने जानवरों के साथ बेहतर व्यवहार करना और उनकी देखभाल करना शुरू कर दिया है।”

एक्ट्रेस ने आगे कहा, “मेरे घर में कई कुत्ते हैं और मैंने मलाड में उनके लिए एक घर भी बनवाया है। मेरा सपना जानवरों के लिए एक अस्पताल बनाने का है। ‘छठी मैया की बिटिया’ के सेट पर कई कुत्ते हैं, जिन्हें मैं खाना खिलाती हूं और उनकी देखभाल करना पसंद करती हूँ।”

‘छठी मैया की बिटिया’ में देवोलीना भट्टाचार्जी, वृंदा दहल, आशीष दीक्षित और सारा खान हैं।

यह सीरीज वैष्णवी की कहानी पर आधारित है, जिसका किरदार वृंदा ने निभाया है।

‘छठी मैया की बिटिया’ सन नियो पर प्रसारित होती है।

वर्कफ्रंट की बात करें, जया ने टीवी शो पर कई नेगेटिव किरदार निभाए हैं। वह असम की रहने वाली हैं। उन्हें पिछली बार टीवी शो ‘थपकी प्यार की’ में देखा गया था।

उन्होंने ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ में पायल, ‘कसम से’ में जिज्ञासा बाली, ‘झांसी की रानी’ में सक्कू बाई और ‘गंगा’ में सुधा बुआ की भूमिका निभाई है।

वह ‘पलछिन’, ‘थोड़ी सी जमीन थोड़ा सा आसमान’, ‘अंबर धारा’, ‘केसर’, ‘हातिम’ और ‘कोशिश एक आशा’, ‘विरासत’, ‘वो रहने वाली महलों की’, ‘एक थी नायका’, ‘देवों के देव महादेव’, ‘मधुबाला’ जैसे शोज का हिस्सा रह चुकी हैं। उन्होंने 40 से भी ज्यादा सीरियल्स में काम किया है।

इसके अलावा वे ‘सिर्फ तुम’, ‘फिजा’, ‘क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता’, ‘देवदास’, ‘लज्जा’, ‘जिज्ञासा’, ‘एक विवाह ऐसा भी’, ‘अंतरवाद’, ‘मिमी’ समेत कई फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं।

–आईएएनएस

पीके/केआर

E-Magazine