बीसीसीआई, जय शाह ने एमएस धोनी को उनके 43वें जन्मदिन पर दी शुभकामनाएं

बीसीसीआई, जय शाह ने एमएस धोनी को उनके 43वें जन्मदिन पर दी शुभकामनाएं

नई दिल्ली, 7 जुलाई (आईएएनएस)। एमएस धोनी अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है, जिसमें बीसीसीआई और जय शाह भी शामिल हैं।

कैप्टन कूल के जन्मदिन पर, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी हार्दिक शुभकामनाएं दी। इसके साथ ही धोनी के नेतृत्व और शांत व्यवहार की सराहना की।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शाह ने लिखा, “एकमात्र एमएस धोनी को जन्मदिन की शुभकामनाएं! आपने खेल को सब कुछ दिया है और अपने नेतृत्व और शांत व्यवहार से लाखों लोगों को प्रेरित किया है। आपको अनंत सफलता और खुशी की शुभकामनाएं।”

बीसीसीआई ने एक्स पर पोस्ट किया, “सच्चे अर्थों में लीडर। पूर्व टीम इंडिया के कप्तान और खेल को गौरवान्वित करने वाले सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक एमएस धोनी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं।”

धोनी, जिन्हें प्यार से ‘थाला’ के नाम से जाना जाता है, उनका क्रिकेट करियर शानदार रहा है, जिसमें कप्तान और खिलाड़ी दोनों के रूप में उल्लेखनीय उपलब्धियां शामिल हैं।

उन्होंने भारत को तीन आईसीसी ट्रॉफियों में जीत दिलाई, 2007 में आईसीसी टी20 विश्व कप, 2011 में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप और 2013 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी।

उनके नेतृत्व में चेन्नई सुपर किंग्स ने पांच इंडियन प्रीमियर लीग खिताब हासिल किए, जिससे लीग में सबसे सफल फ्रेंचाइजी में से एक के रूप में उनकी प्रतिष्ठा मजबूत हुई।

वनडे में, धोनी ने लगभग 15 वर्षों में 350 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 50.58 की प्रभावशाली औसत से 10,773 रन बनाए। उनके टेस्ट करियर में 90 मैच शामिल हैं, जिसमें उन्होंने 38.09 की औसत से लगभग 5,000 रन बनाए।

आईपीएल में उन्होंने 264 मैचों में 5,000 से अधिक रन बनाए, जिससे खेल के छोटे प्रारूप में उनकी प्रतिभा का और अधिक प्रदर्शन हुआ।

–आईएएनएस

एएमजे/एबीएम

E-Magazine