जापान-विरोधी युद्ध की शुरुआत की 87वीं वर्षगांठ पर पेइचिंग में समारोह आयोजित

जापान-विरोधी युद्ध की शुरुआत की 87वीं वर्षगांठ पर पेइचिंग में समारोह आयोजित

बीजिंग, 7 जुलाई (आईएएनएस)। पूरे चीन में जापान-विरोधी युद्ध की शुरुआत की 87वीं वर्षगांठ पर एक समारोह रविवार को चीनी पीपुल्स एंटी-जापानी वॉर मेमोरियल हॉल में आयोजित किया गया। चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय समिति के पोलित ब्यूरो के सदस्य और पेइचिंग नगर सीपीसी समिति के सचिव यिन ली ने इस समारोह की अध्यक्षता की।

लुको ब्रिज के पास, चीनी पीपुल्स एंटी-जापानी वॉर मेमोरियल हॉल भव्यता और गंभीरता से खड़ा है। सुबह नौ बजे स्मारक समारोह की शुरुआत चीनी राष्ट्रगान के साथ हुई।

राजधानी के छात्र प्रतिनिधियों ने गहरी भावना के साथ एंटी-जापानी वॉर से जुड़ी कविताओं का पाठ किया। कैपिटल यूनिवर्सिटी स्टूडेंट कोरस ने “एकता ही ताकत है” और “चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के बिना, कोई नया चीन नहीं होगा” गीत गाए। जो युवा पीढ़ी के नायकों की भावना को विकसित करने, चीनी शैली वाले आधुनिकीकरण में सक्रिय रूप से भाग लेने और एक मजबूत देश के निर्माण की व्यापक प्रगति और राष्ट्रीय कायाकल्प के महान कार्य में योगदान करने के दृढ़ विश्वास को व्यक्त करता है।

इसके बाद, समाज के सभी क्षेत्रों के प्रतिनिधि मेमोरियल हॉल के प्रस्तावना भवन में आये। उन्होंने अपने हाथों में फूलों के गुलदस्ते लिए और फूलों को मूर्ति “द आयरन वॉल” के सामने पेश किया, जो जापान-विरोधी युद्ध में चीनी राष्ट्र की एकता का प्रतीक है, और नायकों को श्रद्धांजलि देने के लिए झुके।

केंद्र सरकार के संबंधित विभागों, केंद्रीय सैन्य आयोग के राजनीतिक कार्य विभाग और पेइचिंग नगर पालिका के जिम्मेदार अधिकारियों, पेइचिंग में जापान-विरोधी युद्ध में भाग लेने वाले बुजुर्ग सैनिकों और कामरेडों और उनके रिश्तेदारों के प्रतिनिधियों ने इसमें हिस्सा लिया। साथ ही राजधानी के छात्रों, सैन्य अधिकारियों और सैनिकों, कैडरों और जनता के प्रतिनिधियों सहित लगभग 500 लोगों ने इसमें भाग लिया।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

–आईएएनएस

E-Magazine