उम्मीद है कि आईसीसी ने भारत-पाक मैच के लिए अच्छी पिच तैयार की होगी : मदन लाल

उम्मीद है कि आईसीसी ने भारत-पाक मैच के लिए अच्छी पिच तैयार की होगी : मदन लाल

नई दिल्ली, 9 जून (आईएएनएस)। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज मदन लाल को उम्मीद है कि आईसीसी ने भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम में होने वाले टी 20 विश्व कप मैच के लिए अच्छी पिच तैयार की होगी।

न्यूयॉर्क की पिच टूर्नामेंट में चर्चा का विषय रही है क्योंकि इसमें तेज गेंदबाजों के लिए असमान उछाल और काफी स्विंग है। इस स्थल पर हाल के मुकाबले कम स्कोर वाले रहे हैं। आईसीसी ने शेष मैचों के लिए अच्छी पिच उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है।

1983 विश्व कप विजेता ने आईएएनएस को बताया, “यह काफी बड़ी चुनौती है और मुझे उम्मीद है कि आईसीसी ने इस मैच के लिए एक अच्छा विकेट तैयार किया होगा क्योंकि यह एक बड़ा मैच है। अगर यह अन्य मैचों की तरह होगा तो यह दोनों पक्षों के लिए मुश्किल होगा, लेकिन आपको इसे जारी रखना होगा।”

यह पूछे जाने पर कि क्या भारत को पहले ही न्यूयॉर्क में बांग्लादेश के खिलाफ (वॉर्म-अप में) और टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में आयरलैंड के खिलाफ खेलने का फायदा है, “वास्तव में नहीं क्योंकि अगर विकेट खराब है तो यह दोनों पक्षों के लिए बुरा होगा, लेकिन अगर आप वहां पहले भी खेल चुके हैं तो आपको पता चल जाएगा कि वहां किस तरह का उछाल और विविधता है। लेकिन यह एक नया मैच है, एक नई सतह है और एक अलग गेंदबाजी आक्रमण है, वे भारत के खिलाफ खेलने वाली दूसरी टीम की तुलना में काफी बेहतर हैं।”

भारत और पाकिस्तान टी20 विश्व कप में सात बार आमने-सामने हुए हैं, जिसमें मैन इन ब्लू छह मैचों में विजयी रहा है और पाकिस्तान केवल एक जीत सका है। दोनों पक्ष एक बार फिर मुकाबला करने और इस पुरानी प्रतिद्वंद्विता में एक और अध्याय लिखने के लिए तैयार हैं।

दोनों पड़ोसी देशों के बीच क्रिकेट प्रतिद्वंद्विता पर, पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, “निश्चित रूप से एक अंतर (भारत-पाकिस्तान मैचअप) है क्योंकि भारत-पाकिस्तान एक उच्च दबाव वाला खेल है। अधिकांश खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करने का प्रयास करते हैं क्योंकि इस मैच पर बहुत अधिक ध्यान दिया जाता है। पूरी दुनिया देख रही है, पूरा भारत देख रहा है लेकिन निश्चित रूप से, हमारा पक्ष बेहतर है।”

–आईएएनएस

आरआर/

E-Magazine