कामयाबी को बरकरार रखने के लिए टैलेंट, कड़ी मेहनत और डेडिकेशन की जरुरत : गौरव खन्ना

कामयाबी को बरकरार रखने के लिए टैलेंट, कड़ी मेहनत और डेडिकेशन की जरुरत : गौरव खन्ना

मुंबई, 8 जून (आईएएनएस)। एक्टर गौरव खन्ना टीवी के हिट शो ‘अनुपमा’ में अनुज कपाड़िया का रोल निभाकर ऑडियंस के दिलों पर राज कर रहे हैं। एक्टर का मानना है कि भाग्य से सफलता मिल सकती है, लेकिन उस सफलता को बनाए रखने के लिए टैलेंट, कड़ी मेहनत और डेडिकेशन की जरूरत होती है।

एक्टर ने कहा, “मेरा मानना ​​है कि जिस किसी को भी अवसर मिलता है और वह उस अवसर को अपने करियर के लिए बेहद जरूरी मानता है, तो उसे दोनों हाथों से इसे कसकर पकड़ लेना चाहिए और इसके लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए। आज की कंपीटिटिव दुनिया में अवसर बहुत कम मिलते हैं।”

उन्होंने कहा, ”मैं हमेशा कहता हूं कि किस्मत आपको मुकाम पर पहुंचाती है, लेकिन उस मुकाम को बनाए रखने के लिए टैलेंट, कड़ी मेहनत और डेडिकेशन की जरूरत होती है। किस्मत कामयाबी की शुरुआत करती है और फिर उस कामयाबी को बनाए रखने का अगला कदम कड़ी मेहनत ही होता है।”

गौरव ने कहा, “जिंदगी में कई बार हमारे सामने एक से ज्यादा अवसर होते हैं। ऐसे में मैं सिर्फ अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनता हूं।”

उन्होंने कहा, ”मैं बस भगवान का शुक्रिया अदा करता हूं कि उन्होंने मुझे ऐसी पोजिशन में रखा है जहां मैं कुछ खास अवसरों को चुन सकता हूं। मैं अपने माता-पिता और अपने फैंस के आशीर्वाद के लिए आभारी हूं। कई लोगों के लिए एक भी अवसर पाना बहुत मुश्किल होता है।”

गौरव ने कहा कि कई अवसरों में कुछ को चुनना बहुत मुश्किल होता है।

उन्होंने हंसते हुए कहा, “मैं कहूंगा कि यह अच्छी परेशानी वाली बात है। लेकिन हां, किसी एक को चुनना हमेशा मुश्किल होता है। आप नहीं जानते कि किसे छोड़ना है और किसे चुनना है। इसलिए मैं बस पीछे जाता हूं, सोचता हूं और अपने मन की आवाज सुनता हूं।”

‘अनुपमा’ का निर्माण दीपा शाही और राजन शाही ने शाही प्रोडक्शंस प्राइवेट लिमिटेड के बैनर तले किया है। इसमें रूपाली गांगुली और सुधांशु पांडे लीड रोल में हैं।

यह शो स्टार प्लस पर प्रसारित होता है।

बता दें कि गौरव ने साल 2002 में ‘भाभी’ सीरियल से एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने ‘कुमकुम’, ‘मेरी डोली तेरे अंगना’, ‘ये प्यार न होगा कम’ जैसे टीवी शो में काम किया। वह कई डांस रिएलिटी शो ‘जलवा फोर 2 का एक’, ‘डांसिंग क्वीन’, ‘नचले वे विद सरोज खान’ में भी दिखाई दिए।

–आईएएनएस

पीके/एसकेपी

E-Magazine