हॉलीवुड अभिनेता माइकल डगलस को मिलेगा सत्यजीत रे एक्सीलेंस इन लाइफटाइम अवार्ड

हॉलीवुड अभिनेता माइकल डगलस को मिलेगा सत्यजीत रे एक्सीलेंस इन लाइफटाइम अवार्ड

मुंबई, 13 अक्टूबर (आईएएनएस)। ‘द सेंटिनल’, ‘द अमेरिकन प्रेसिडेंट’, ‘डिस्क्लोजर’ और अन्य फिल्‍माें से पहचान बनाने वाले हॉलीवुड अभिनेता माइकल डगलस को प्रतिष्ठित सत्यजीत रे एक्सीलेंस इन फिल्म लाइफटाइम अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) का 54वां संस्करण इस साल गोवा आयोजित किया जाएगा।

इससे पहले स्पेनिश फिल्म निर्माता-लेखक कार्लोस सौरा को आईएफएफआई के 53वें संस्करण के दौरान सत्यजीत रे एक्सीलेंस इन फिल्म लाइफटाइम अवार्ड से सम्मानित किया गया था।

महोत्सव के आगामी संस्करण में माइकल डगलस को सम्मानित किए जाने की खबर साझा करते हुए सूचना और प्रसारण मंत्री, अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को अपने एक्स अकाउंट पर लिखा, “मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि माइकल डगलस, प्रतिष्ठित हॉलीवुड अभिनेता और निर्माता को 54वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव गोवा में प्रतिष्ठित सत्यजीत रे एक्सीलेंस इन फिल्म लाइफटाइम अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा।”

उन्होंने आगे उल्लेख किया, “हमारे देश के प्रति उनका गहरा प्रेम सर्वविदित है। हम हमारी समृद्ध सिनेमाई संस्कृति और अनूठी परंपराओं को प्रदर्शित करने के लिए दक्षिण एशिया के सबसे प्रमुख फिल्म महोत्सव में उनका, कैथरीन जेटा जोन्स और उनके बेटे का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं।”

भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) का 54वां संस्करण 20 से 28 नवंबर तक गोवा में आयोजित होने वाला है और इसमें भारत और दुनिया भर के बेहतरीन समकालीन और क्लासिक सिनेमा का प्रदर्शन किया जाएगा।

–आईएएनएस

एमकेएस/एबीएम

E-Magazine