हिमाचल प्रदेश के रकछम गांव को एक्टर अमित साध ने किया साफ

हिमाचल प्रदेश के रकछम गांव को एक्टर अमित साध ने किया साफ

मुंबई, 18 सितंबर (आईएएनएस)। ‘सुल्तान’, ‘जीत की जिद’, ‘अवरोध’, ‘ब्रीथ’ आदि में अपने काम से लोकप्रिय अभिनेता अमित साध वर्तमान में मोटरसाइकिल से भारत की यात्रा पर हैं। यह उनके लिए सिर्फ रोमांच नहीं है, बल्कि वह प्राकृतिक सुंदरता की रक्षा के लिए लोगों के बीच जागरुकता फैला रहे हैं। 

अपनी यात्रा के दौरान वह बालासिनोर, अहमदाबाद, जोधपुर, जयपुर, दिल्ली, चंडीगढ़, ठियोग, सांगला, काजा, जिस्पा, पूर्णे, पदुम, कारगिल और लेह जैसी कई जगहों पर गए।

उनकी यात्रा की खास बात यह है कि वह इन जगहों को साफ और सुंदर बनाए रखने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। वह सभी यात्रियों के लिए एक अच्छा उदाहरण पेश कर रहे हैं।

एक सूत्र ने कहा, “अमित अपने देश से सच्चा प्यार करते हैं और पर्यावरण को लेकर बेहद चिंतित हैं। वह इसे नुकसान होते नहीं देखना चाहता। उनकी यात्रा का एक उल्लेखनीय पड़ाव रकछम गांव (हिमाचल प्रदेश) रहा, जहां उन्होंने थोड़ा आराम किया, लेकिन उससे आगे बढ़ गए।”

”अमित ने स्वेच्छा से पर्यटकों द्वारा छोड़े गए कचरे को इकट्ठा करके क्षेत्र को साफ करने की पहल की। उनका यह कदम दर्शाता है कि प्रत्येक यात्री की अपने परिवेश की स्वच्छता बनाए रखने और पर्यावरण पर हमारे प्रभाव को कम करने की जिम्मेदारी है।”

अमित अपनी यात्रा के खत्म होने के करीब हैं, वह प्रकृति और भारत के प्रति अपने प्रेम से दूसरों को प्रेरित करना जारी रख रहे हैं। वह हानले, सोनमर्ग और जम्मू जाएंगे, जहां वह नई जगहों को एक्सप्लोर करेंगे और हमारे पर्यावरण का ख्याल रखेंगे।

इससे पहले इस साहसिक यात्रा पर विचार करते हुए अमित ने साझा किया, ”जब भी मैं सड़क पर उतरता हूं, तो सवारी करना वास्तव में मेरे लिए एक आत्मा-जागृति अनुभव बन जाता है। मुझे हमारे देश के विभिन्न कोनों से आए लोगों से मिलने, स्वादिष्ट स्थानीय व्यंजनों का आनंद लेने, उनकी विविध संस्कृतियों को अपनाने और हमारे देश की लुभावनी प्राकृतिक सुंदरता को देखने का सौभाग्य मिला है।”

वर्क फ्रंट की बात करें तो, अमित के पास फिल्म ‘सुखी’ और ‘दुरंगा सीजन 2’ के साथ-साथ अन्य प्रोजेक्ट्स भी हैं, जिनकी घोषणा अभी बाकी है।

–आईएएनएस

पीके

E-Magazine