हांगझोऊ एशियाई खेलों के सफल आयोजन के बाद वेन्यू को और बेहतर बनाना चाहते हैं आयोजक

हांगझोऊ एशियाई खेलों के सफल आयोजन के बाद वेन्यू को और बेहतर बनाना चाहते हैं आयोजक

हांगझोऊ, 8 अक्टूबर (आईएएनएस)। शहर में भविष्य के ओलंपिक खेलों की मेजबानी की संभावना पर प्रतिक्रिया देते हुए, हांगझोऊ एशियाई खेल आयोजन समिति (एचएजीओसी) के एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि अब प्राथमिक विचार यह है कि एशियाड स्थलों को जनता के लिए कैसे और बेहतर बनाया जाए।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने एचएजीओसी के कार्यकारी महासचिव के हवाले से कहा, “विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय खेल संगठनों ने हमें उच्च अंक दिए हैं, यह मानते हुए कि हमारी मौजूदा सुविधाएं ओलंपिक सहित बड़े पैमाने पर अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रमों की मेजबानी के लिए आवश्यकताओं को पूरा करती हैं।”

एशियाड के लिए सुविधाओं और सफल मेजबानी के लिए हांगझोऊ की सराहना की गई, जिसके ओलंपिक खेलों की मेजबानी के लिए संभावित उम्मीदवार के रूप में चर्चा की जा रही है।

एशियाई खेलों के आखिरी दिन बताया गया, “हमारा प्राथमिक विचार यह है कि जनता के लिए अधिक स्थानों को कैसे सुलभ बनाया जाए। हम ओलंपिक की मेजबानी करेंगे या नहीं, इसके बारे में हमने अभी तक नहीं सोचा है।”

ओलंपिक काउंसिल ऑफ एशिया (ओसीए) के मानद आजीवन उपाध्यक्ष वेई जिज़होंग ने कहा कि जैसे-जैसे दुनिया डिजिटल अर्थव्यवस्था के युग में प्रवेश कर रही है, हांगझोऊ एशियाई खेलों की सफलता ने ओसीए को आगामी खेलों के लिए बुनियादी मानदंड स्थापित करने का अवसर प्रदान किया है।”

वेई ने कहा, “मैं हांगझोऊ एशियाई खेलों को 100 में से 99 अंक दूंगा क्योंकि सुधार की गुंजाइश हमेशा रहती है।”

ओसीए के कार्यवाहक महानिदेशक विनोद कुमार तिवारी ने हांगझोऊ खेलों की भरपूर प्रशंसा की।

उन्होंने कहा, “तकनीकी रूप से हमारे पास अब तक के सर्वश्रेष्ठ एशियाई खेलों में से एक है। खेलों का स्तर बहुत, बहुत ऊंचा रहा है। हम इससे बहुत खुश हैं।”

–आईएएनएस

एएमजे/एसकेपी

E-Magazine