स्वामी रामदेव ने 'आईजीटी 10' के स्टेज पर दिखाए मलखंब करतब

स्वामी रामदेव ने 'आईजीटी 10' के स्टेज पर दिखाए मलखंब करतब

मुंबई, 14 अक्टूबर (आईएएनएस)। योग गुरु स्वामी रामदेव ‘इंडियाज गॉट टैलेंट’ के सीजन 10 में स्पेशल गेस्ट के तौर पर शामिल होंगे। इस दौरान वह अबूझमाड़ मलखंब समूह में शामिल होंगे और कुछ उल्लेखनीय मलखंब करतब दिखाएंगे, जिसे देख हर कोई हैरान रह जाएगा।

टैलेंट रियलिटी शो ‘इंडियाज गॉट टैलेंट’ विभिन्न शैलियों में प्रतिभा के शानदार प्रदर्शन के साथ मानक बढ़ा रहा है।

कंटेस्टेंट्स ने जजों और पूरे देश को प्रभावित करने के लिए अपने एक्ट में सुधार किया है। अपकमिंग एपिसोड में वे ‘नवरात्रि स्पेशल’ में उत्सव मनाते नजर आएंगे। उत्सव के हिस्से के रूप में, स्वामी रामदेव शो में आएंगे।

इसके अलावा, कंटेस्टेंट्स जजों के साथ ‘दुर्गा मां’ से आशीर्वाद लेंगे।

छत्तीसगढ़ का अबूझमाड़ मलखंब समूह एक बार फिर ‘ओमकारा’ के टाइटल ट्रैक पर अपने अद्भुत एक्ट से सभी को हैरान कर देगा।

रामदेव ने साझा किया, “मैंने अबूझमाड़ का दौरा किया है और वहां आपकी प्रतिभा के बारे में बहुत कुछ सुना है। मैं तब से आपके प्रदर्शन को देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं।”

उन्होंने कहा, ”पारस और सुरेश की अपनी-अपनी यात्राएं रही हैं। मैंने 15 साल की उम्र में घर छोड़ दिया था, इसलिए मैं आज यहां हूं। आपने 3 साल की उम्र में घर छोड़ दिया, तो जरा सोचिए कि आप जीवन में कहां पहुंचेंगे।”

रामदेव ने आगे कहा, “यह देखना उल्लेखनीय है कि योग अब खेल का हिस्सा माना जाता है। मुझे योग को खेल का हिस्सा बनाने में योगदान देने पर गर्व है।”

उन्होंने कहा, ”अबूझमाड़ मलखंब ग्रुप आप पहले ही भारत में इतिहास बना चुके हैं। अब आप विश्व मंच पर इतिहास बनाने के लिए तैयार हैं। इतिहास के बारे में पढ़ना बहुत अच्छी बात है, लेकिन उसका हिस्सा बनना उससे भी बड़ी बात है।”

रामदेव ने कहा, ”आप ऐसे व्यक्ति हैं जो निस्संदेह इतिहास का हिस्सा बनेंगे। छोटी जगह से आने के बावजूद अब हर कोई आपकी प्रतिभा को पहचानता है।”

स्वामी रामदेव समूह में शामिल होते हैं और कुछ मलखंब करतब दिखाते हैं। विभिन्न योग आसनों का प्रदर्शन करने के लिए जज शिल्पा शेट्टी कुंद्रा और बादशाह भी स्टेज पर उनके साथ शामिल होंगे।

‘इंडियाज गॉट टैलेंट’ सोनी पर प्रसारित होता है।

–आईएएनएस

पीके/एबीएम

E-Magazine