स्पेन की महिला विश्व कप विजेता नेशनल टीम का बहिष्कार जारी

स्पेन की महिला विश्व कप विजेता नेशनल टीम का बहिष्कार जारी

मैड्रिड (स्पेन), 15 सितंबर (आईएएनएस)। स्पेन की महिला विश्व कप विजेता टीम के 23 सदस्यों ने स्पेनिश फुटबॉल महासंघ (आरएफईएफ) को सूचित किया है कि वो नेशनल टीम का बहिष्कार जारी रखेंगी।

23 विश्व कप चैंपियन और अतिरिक्त 12 खिलाड़ियों के साथ, जिन्होंने पहले जॉर्ज विल्डा के टीम कोच रहते हुए खेलने से इनकार कर दिया था।

अब यह फैसला विल्डा की हाल ही में बर्खास्तगी और उसके पूर्व सहायक, मोंटसे टोम की नियुक्ति के बावजूद आया है। यह घटनाक्रम लुइस रुबियल्स द्वारा आरएफईएफ अध्यक्ष पद से अपने इस्तीफे की घोषणा के कुछ ही दिन बाद हुआ है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक, उनका यह फैसला उस विवाद के बाद आया है, जिसमें उन्हें अगस्त में इंग्लैंड पर स्पेन की 1-0 विश्व कप फाइनल जीत के जश्न के दौरान स्पेनिश खिलाड़ी जेनी हर्मोसो को होठों पर चूमते देखा गया था।

उस घटना के जवाब में, 23 विश्व कप विजेताओं ने अन्य महिला खिलाड़ियों के साथ एक विज्ञप्ति पर हस्ताक्षर किए। उन्होंने दावा किया कि जब तक रुबियल्स आरएफईएफ के साथ रहेंगे तब तक वे स्पेन का प्रतिनिधित्व नहीं करेंगे।

यहां तक कि विल्डा और रुबियल्स के हटने के बाद भी, ऐसा लगता है कि खिलाड़ी आरएफईएफ महिला टीम का प्रबंधन करने के तरीके में और अधिक गहन बदलावों की मांग कर रहे हैं।

मोंटसे टोम इस शुक्रवार को अपनी टीम की घोषणा करने के लिए तैयार हैं, क्योंकि स्पेन 22 सितंबर को स्वीडन और उसके ठीक चार दिन बाद स्विट्जरलैंड से भिड़ने की तैयारी कर रहा है।

–आईएएनएस

एएमजे

E-Magazine