सिंगापुर में भारतीय मूल के एक व्‍यक्ति ने दूसरे पर चाकू से किया हमला, गिरफ्तार

सिंगापुर में भारतीय मूल के एक व्‍यक्ति ने दूसरे पर चाकू से किया हमला, गिरफ्तार

सिंगापुर, 11 सितंबर (आईएएनएस)। भारतीय मूल के 39 वर्षीय एक व्यक्ति पर सोमवार को एक अन्य व्यक्ति पर चाकू से हमला करने का आरोप लगाया गया, जिससे पीड़ित के कंधे पर गहरा घाव हो गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

माइकल नगनसेकरन को 40 वर्षीय शनमुगम वेगाटाचलम पर हमला करने के आरोप में रविवार को गिरफ्तार किया गया। उस पर खतरनाक हथियार से जानबूझकर चोट पहुंचाने का मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस ने कहा कि उन्हें 9 सितंबर को जालान बेसर के आसपास एक लड़ाई के मामले के बारे में सूचना मिली।

प्रारंभिक जांच के अनुसार, माना जाता है कि नगनसेकरन वेगाटाचलम के साथ विवाद में शामिल था और कथित तौर पर उस पर हमला करने के लिए चाकू का इस्तेमाल किया था।

सिंगापुर पुलिस के एक बयान में कहा गया है कि पूछताछ और पुलिस कैमरों की तस्वीरों की मदद से सेंट्रल पुलिस डिवीजन के अधिकारियों ने उस व्यक्ति की पहचान की और आठ घंटे के भीतर उसे गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने कहा कि मामले के सबूत के तौर पर दो चाकू और पीड़ित की शर्ट जब्त कर ली गई, साथ ही नगनसेकरन पर दंड संहिता, 1871 की धारा 324 के तहत आरोप लगाया गया।

द स्ट्रेट्स टाइम्स के अनुसार, वेगाटाचलम के बाएं कंधे पर कथित तौर पर 2 सेमी का घाव हुआ है।

सिंगापुर पुलिस ने एक बयान में कहा कि वह “हिंसा के ऐसे निर्लज्ज कृत्यों को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेगी और कानून की खुलेआम अवहेलना करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने में संकोच नहीं करेगी”।

बयान में कहा गया है, “पुलिस जनता को यह भी याद दिलाना चाहेगी कि सार्वजनिक स्थान पर आक्रामक और/या अनुसूचित हथियार ले जाना अपराध है।”

किसी खतरनाक हथियार से जानबूझकर चोट पहुंचाने के अपराध में सात साल तक की कैद, जुर्माना, बेंत से मारने की सजा का प्रावधान है।

रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को अदालत में एक तमिल दुभाषिया के माध्यम से बोलते हुए, नगनसेकरन ने कहा कि उसने जानबूझकर पीड़ित को चोट नहीं पहुंचाई। उसके हाथ में भी चाकू था। उसने अदालत को बताया कि वह एक कंपनी चला रहा था, और दावा किया कि इस घटना में एक तीसरा व्यक्ति शामिल था, और अन्य दो व्यक्ति चाकू से लैस थे।

अदालत ने नगनसेकरन को जांच के लिए रिमांड पर लेने की अनुमति दे दी।

–आईएएनएस

एकेजे

E-Magazine