वार्नर-मार्श ने ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया

वार्नर-मार्श ने ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया

बेंगलुरु, 20 अक्टूबर (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया की सलामी जोड़ी डेविड वार्नर और मिशेल मार्श ने पाकिस्तान के गेंदबाजी आक्रमण को धराशायी कर दिया और यहां एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के लिए 259 रनों की सबसे बड़ी विश्व कप की शुरुआती साझेदारी दर्ज की।

इस धुंआधार बल्लेबाजी ने उन्हें 2011 विश्व कप में कनाडा के खिलाफ शेन वॉटसन और ब्रैड हैडिन के 183 रनों के रिकॉर्ड को पार करने में मदद की। शाहीन शाह आफरीदी ने मिशेल मार्श का विकेट लेकर 259 रन की शुरुआती साझेदारी का अंत किया।

मैदान के चारों ओर पाकिस्तानी गेंदबाजों की पिटाई करने के बाद मार्श पवेलियन लौट गए, उन्होंने 108 गेंदों पर 121 रन बनाए, जिसमें 10 चौके और 9 छक्के लगाए। वार्नर ने 124 गेंदों पर 163 रन में 14 चौके और नौ छक्के लगाए।

किसी भी बल्लेबाजी क्रम में ऑस्ट्रेलियाई टीम द्वारा अब तक की सबसे बड़ी वनडे साझेदारी 2015 में हुई जब डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ ने अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे विकेट के लिए 260 रन जोड़े।

मार्श और वार्नर ने 259 रनों के अपने प्रयास के साथ दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी दर्ज की। तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी 2003 में रिकी पोंटिंग और डेमियन मार्टिन के बीच बनी थी और 234 रन की थी।

लखनऊ में श्रीलंका के खिलाफ बड़ी जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया ने फिर से लय हासिल कर ली है और पाकिस्तान पर पूरी तरह हावी दिख रहा है।

–आईएएनएस

एएमजे/आरआर

E-Magazine