वर्ल्ड कप से बाहर हुए बांग्लादेश के तेज गेंदबाज इबादत हुसैन : रिपोर्ट

वर्ल्ड कप से बाहर हुए बांग्लादेश के तेज गेंदबाज इबादत हुसैन : रिपोर्ट

नई दिल्ली, 30 अगस्त (आईएएनएस)। रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार बांग्लादेश के तेज गेंदबाज इबादत हुसैन घुटने की चोट के कारण वर्ल्ड कप-2023 से बाहर हो गए हैं। इससे पहले वो एशिया कप से भी बाहर हो चुके थे।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के मुख्य चयनकर्ता मिंहाजुल अबेदीन ने बुधवार को क्रिकबज से कहा, ” इबादत वर्ल्ड कप में हमारे लिए उपलब्ध नहीं होंगे।”

उन्होंने कहा, “यह हमारे लिए एक बड़ा झटका है क्योंकि उन्हें अपने घुटने के ऑपरेशन की आवश्यकता होगी। ऑपरेशन के बाद उन्हें पुनर्वास के लिए निश्चित रूप से कुछ समय लगेगा, कम से कम तीन से चार महीने। इसलिए हम वर्ल्ड कप के लिए उनके नाम पर विचार नहीं कर सकते।”

स्टार पेसर को पिछले महीने अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान एंटीरियर क्रूसिएट लिगामेंट (एसीएल) की चोट का सामना करना पड़ा था।

जैसा कि पहले बताया गया था, इबादत वर्ल्ड कप के लिए दिए गए समय में फिट नहीं हुए, क्योंकि उन्हें चोट के लिए ऑपरेशन की जरूरत है।

एशिया कप-2023 के लिए तेज गेंदबाज की जगह तंजीम साकिब को लिया गया था। हालांकि, वर्ल्ड कप के लिए रिप्लेसमेंट का काम अब भी बीसीबी के लिए कठिन लग रहा है। लेकिन, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान और शरीफुल इस्लाम जैसे खिलाड़ियों के साथ जाने के लिए बहुत सारे विकल्प हैं। लेकिन इबादत की कमी पूरी करना टीम के लिए बहुत कठिन होगा।

बीच के ओवरों में तेज गति और नियंत्रित लाइन लेंथ के साथ गेंदबाजी करने की उनकी क्षमता उन्हें दूसरों से अलग बनाती है।

बांग्लादेश के मुख्य कोच चंडिका हथुरुसिंघा और वनडे कप्तान शाकिब अल हसन इस खबर से निराश दिखे।

29 वर्षीय तेज गेंदबाज ने 12 वनडे मैचों में बांग्लादेश का प्रतिनिधित्व किया है और 5.6 की औसत से 22 विकेट लिए हैं।

शाकिब ने कहा, “यह बहुत दुखद है कि इबादत हमारे साथ टीम में शामिल नहीं हैं, क्योंकि वह हमारी टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा थे और इसे ध्यान में रखते हुए यह काफी निराशाजनक है।”

हथुरुसिंघा ने कहा, “इबादत हमारे प्रभावशाली गेंदबाजों में से एक है, पिछली कुछ श्रृंखलाओं में हमारे द्वारा खेले गए पांच तेज गेंदबाजों में से सबसे तेज गेंदबाज है। इसलिए, यह एक बड़ा नुकसान है और उनका रिप्लेसमेंट ढूंढना मुश्किल काम है।”

–आईएएनएस

एएमजे/आरआर

E-Magazine