लोकप्रिय चैटिंग प्लेटफॉर्म डिस्कॉर्ड ने 37 कर्मचारियों की छंटनी की

लोकप्रिय चैटिंग प्लेटफॉर्म डिस्कॉर्ड ने 37 कर्मचारियों की छंटनी की

नई दिल्ली, 4 अगस्त (आईएएनएस)। लोकप्रिय चैटिंग प्लेटफॉर्म डिस्कॉर्ड ने लगभग 37 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है, जो उसके कुल कार्यबल का 4 प्रतिशत है।

द इंफॉर्मेशन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, छंटनी ने मुख्य रूप से मार्केटिंग, टैलैंट और पब्लिक पॉलिसी टीमों को प्रभावित किया है।

डिस्कॉर्ड के प्रवक्ता के हवाले से कहा गया कि नौकरी में कटौती “कुछ व्यावसायिक इकाइयों के पुनर्गठन का हिस्सा” थी।

नौकरी में कटौती के तहत कुछ कर्मचारियों को कंपनी में ही दूसरी भूमिकाओं में ट्रांसफर कर दिया गया।

ग्राफिक डिज़ाइन और इंटरटेनमेंट पार्टनरशिप पर काम करने वाले डिस्कॉर्ड कर्मचारियों ने लिंक्डइन और ट्विटर पर छंटनी के बारे में बात की।

अप्रैल 2023 तक डिस्कॉर्ड में 900 से अधिक कर्मचारी थे।

सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म, जिसके 150 मिलियन मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं, एक वॉयस और टेक्स्ट चैट प्लेटफ़ॉर्म है जो गेमर्स और किशोरों के लिए है।

पिछले महीने, डिस्कॉर्ड ने एक नया ऑप्ट-इन टूल ‘फ़ैमिली सेंटर’ पेश किया, जो किशोरों के लिए उनकी स्वायत्तता का सम्मान करते हुए माता-पिता और अभिभावकों को उनकी डिस्कॉर्ड गतिविधि के बारे में सूचित रखना आसान बनाता है।

कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, “जिस तरह माता-पिता को पता चलता है कि उनके बच्चे किसके दोस्त हैं और वे स्कूल में किस क्लब का हिस्सा हैं, उसी तरह फैमिली सेंटर उन्हें यह जानने में मदद करता है कि उनके बच्चे किसके दोस्त हैं और डिस्कॉर्ड पर उनसे क्या बात करते हैं।”

–आईएएनएस

एसकेपी

E-Magazine