लिजो विवाद गरमाया, छह और पूर्व सहकर्मियों ने लगाए यौन उत्पीड़न के आरोप

लिजो विवाद गरमाया, छह और पूर्व सहकर्मियों ने लगाए यौन उत्पीड़न के आरोप

लॉस एंजेलिस, 10 अगस्त (आईएएनएस)। अमेरिकी रैपर और सिंगर लिजो की मुश्किलें अब और बढ गई हैं।

तीन पूर्व बैकअप डांसरों के कथित यौन उत्पीड़न मामले में पहले से ही फंसी सिंगर लिजो पर नए आरोप लगे हैं, उनके छह और पूर्व सहकर्मियों ने उन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

सिंगर लिजो पर उसके बैकअप डांसरों एरियाना डेविस, क्रिस्टल विलियम्स और नोएल रोड्रिग्ज ने मुकदमा दायर किया था। जिसमें कहा गया था कि लिजो ने उनका यौन उत्पीड़न किया है।

लिजो ने इन आरोपों पर कहा था कि यह आरोप झूूूठे हैं, मुझे त्वचा के रंग, प्रसिद्धि और सफलता के लिए निशाना बनाया जा रहा है।

उन्होंने पहले सोशल मीडिया पर एक बयान में कहा था, “मैं पीड़िता हूं, खलनायिका नहीं।”

लिजो पर इसी तरह के आरोप लगातेे हुए छह और लोग सामने आए हैं। बिलबोर्ड के अनुसार पीड़ितों का प्रतिनिधित्व कर रहे वकील रॉन जांब्रानो ने कहा कि शिकायत दर्ज करने के बाद से हमें ऐसे छह और अन्‍य मामले मिले हैं।

रॉन जांब्रानो ने कहा कि नोएल, क्रिस्टल और एरियाना ने बहादुरी का काम लिया है। उनके ऐसा करने से अन्‍य पीडि़तों को भी हौसला मिला है। उन्‍होंने कहा कि हम जिन दावों की समीक्षा कर रहे हैं, उनमें यौन आरोप और भुगतान न करने के आरोप शामिल हैं।

हालांकि, विवाद के बाद मशहूर हस्तियों सहित कई लोगों ने उन पर आरोप लगाए हैं, लेकिन वहीं कई लोग उनका समर्थन कर रहे हैं। इस विवाद के कारण प्रमुख अमेरिकी संगीत समारोह ‘मेड इन अमेरिका’ रद्द कर दिया गया था।

गायिका के खिलाफ दायर मुकदमे में जो आरोप सामने आए हैं उनमें कहा गया है कि उन्‍हाेंने अपने सहकर्मियों के साथ दुर्व्यवहार किया और बीमराें के साथ भेदभाव किया।

–आईएएनएस

एमकेएस/एबीएम

E-Magazine