रोहित-इशान वर्ल्ड कप में शून्य पर आउट होने वाली दूसरी भारतीय ओपनिंग जोड़ी बने

रोहित-इशान वर्ल्ड कप में शून्य पर आउट होने वाली दूसरी भारतीय ओपनिंग जोड़ी बने

चेन्नई, 8 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और इशान किशन ने अपना नाम उस समय इतिहास में दर्ज करा लिया, जब वे यहां एमए चिदंबरम् स्‍टेडियम में रविवार को विश्व कप मैच में शून्य पर आउट होने वाले दूसरे सलामी जोड़ीदार बन गये। इससे पहले सिर्फ सुनील गावस्कर और के. श्रीकांत के नाम यह अवांछित रिकॉर्ड था।

ईशान किशन ने ओपनिंग स्लॉट में शुभमान गिल की जगह ली। वह पहली ही गेंद पर मिचेल स्टार्क की आउट स्विंग गेंद को ड्राइव करते हुए पहली स्लिप में कैमरून ग्रीन के हाथों कैच आउट हुए।

रोहित शर्मा दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर जोश हेजलवुड की गेंद पर स्टंप्स के सामने फंस गए। रोहित ने रिव्यू लिया लेकिन यह बेकार गया, क्योंकि गेंद बेल्स के ऊपरी हिस्‍से से टकरा रही थी और अंपायर्स कॉल में उन्‍हें आउट दिया गया।

उसी ओवर की अंतिम गेंद पर श्रेयस अय्यर ने शॉर्ट कवर पर सीधे डेविड वार्नर के हाथों में गेंद खेली, जिससे भारतीय क्रिकेट के लिए इतिहास बन गया क्योंकि पहली बार भारत के शीर्ष चार बल्लेबाजों में से तीन ने एकदिवसीय पारी में शून्य रन बनाए।

एकदिवसीय विश्व कप मैच में 1983 में भारत के दोनों सलामी बल्लेबाज शून्य पर आउट हो गए थे। जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलते हुए सुनील गावस्कर को पीटर रॉसन ने शून्य पर आउट कर दिया था। उन्‍होंने दो गेंदों का सामना किया था। उनके आक्रामक सलामी जोड़ीदार क्रिस श्रीकांत ने बिना खाता खोले 13 गेंदें खेलीं और केविन कुरेन ने उन्हें आउट कर दिया।

–आईएएनएस

एकेजे

E-Magazine