रोहन बोपन्ना, युकी भांबरी पुरुष युगल स्पर्धा से बाहर

रोहन बोपन्ना, युकी भांबरी पुरुष युगल स्पर्धा से बाहर

हांगझोऊ, 25 सितंबर (आईएएनएस)। एशियन गेम्स से पहले लखनऊ में मोरक्को के खिलाफ डेविस कप विश्व ग्रुप-II प्लेऑफ में भारत को जीत दिलाने के कुछ दिनों बाद रोहन बोपन्ना और युकी भांबरी एशियाई खेलों के पुरुष युगल प्रतियोगिता के दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गए।

टेनिस में भारत को बड़ा झटका लगा है। पहली वरीयता प्राप्त भारत के रोहन बोपन्ना और युकी भांबरी को उज्बेकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है। बोपन्ना-भांबरी ने मैच को 6-2, 3-6, 6-10 से गंवा दिया।

दिविज शरण के साथ 2018 एशियाई खेलों में जकार्ता में पुरुष युगल में स्वर्ण पदक जीतने वाले बोपन्ना शानदार फॉर्म में हैं और इस महीने की शुरुआत में यूएस ओपन पुरुष युगल के फाइनल में पहुंचे थे। इसलिए, शीर्ष भारतीय जोड़ी के शुरुआती दौर में पहुंचने की उम्मीद थी लेकिन दूसरे सेट के बाद से उन्हें संघर्ष करना पड़ा।

43 वर्षीय बोपन्ना युगल रैंकिंग में विश्व में सातवें स्थान पर हैं और युकी 65वें स्थान पर हैं। जबकि, फोमिन युगल में 349वें स्थान पर हैं और उनके साथी सुल्तानोव 494वें स्थान पर हैं। कागजों पर आंकड़े देखकर भारतीयों से उम्मीद की गई थी कि वे अपने प्रतिद्वंद्वियों को कड़ी टक्कर देंगे, लेकिन उज्बेकिस्तान की जोड़ी ने शानदार लड़ाई लड़ी और भारत के खिलाफ एक बड़ी जीत दर्ज की।

–आईएएनएस

एएमजे

E-Magazine