'रक्षक: इंडियाज ब्रेव्स' के टीजर में वीर लेफ्टिनेंट त्रिवेणी सिंह की झलक

'रक्षक: इंडियाज ब्रेव्स' के टीजर में वीर लेफ्टिनेंट त्रिवेणी सिंह की झलक

मुंबई, 7 अगस्त (आईएएनएस)। अपकमिंग स्ट्रीमिंग सीरीज ‘रक्षक: इंडियाज ब्रेव्स’ के पहले चैप्टर का टीजर सोमवार को जारी किया गया।

एक्शन से भरपूर टीजर की शुरुआत बड़े शहरों में बारिश जैसी छोटी-मोटी असुविधाओं से जुड़ी बातचीत से होती है जो शहरी जीवन को बाधित करती हैं और उस समय में वापस चली जाती है जहां जम्मू रेलवे स्टेशन पर नागरिकों पर गोलियां चल रही है।

टीज़र से पता चलता है कि पहले चैप्टर में प्रस्तुत की जाने वाली कहानी 5 जम्मू और कश्मीर लाइट इन्फैंट्री के भारतीय सेना के एक युवा अधिकारी लेफ्टिनेंट त्रिवेणी सिंह की है, जिन्होंने 2 जनवरी 2004 को जम्मू रेलवे स्टेशन पर हुए हमले के दौरान आतंकवादियों से बहादुरी से मुकाबला किया और ड्यूटी के दौरान शहीद हो गए।

पहले चैप्टर का नाम ‘कहानी जम्मू स्टेशन की’ है।

उन्हें मरणोपरांत अशोक चक्र से सम्मानित किया गया था, जो हमले के दौरान जम्मू रेलवे स्टेशन पर दो भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों को ढेर करने और खुद के घायल होने से पहले 300 से अधिक नागरिकों को बचाने के लिए भारत का सर्वोच्च शांतिकालीन पुरस्कार था।

टीजर में उनकी बहादुरी और वीरता को दर्शाया गया है। वीरता, प्रेम और बलिदान की कहानी के साथ, टीजर में लेफ्टिनेंट त्रिवेणी सिंह की भूमिका निभाने वाले वरुण मित्रा की एक संक्षिप्त झलक दिखाई गई है।

जगरनॉट द्वारा निर्मित और अक्षय चौबे द्वारा निर्देशित सीरीज में मित्रा, कनिका मान, मृणाल नवल, मृणाल कुलकर्णी और मोहित चौहान भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

जगरनॉट प्रोडक्शंस के समर खान ने कहा: “‘रक्षक- इंडियाज ब्रेव्स’ प्रत्येक सैनिक को श्रद्धांजलि है जिन्होंने भारत की शांति, समृद्धि और खुशी के लिए योगदान दिया और दे रहे हैं।

यह पहली कहानी लेफ्टिनेंट त्रिवेणी सिंह की साहसी यात्रा पर प्रकाश डालती है जिन्होंने अपने साथी नागरिकों की जान बचाने और आतंकवादियों से हमारे देश की रक्षा करने के लिए अपने जीवन का बलिदान दिया।”

उन्होंने आगे कहा, “इस फिल्म के माध्यम से हम दर्शकों को वास्तविक घटना तक ले जाना चाहते हैं और अनुभव कराना चाहते हैं कि इन बहादुर लोगों पर क्या गुजरी होगी। हम चाहते हैं कि रक्षक अधिक से अधिक लोगों को प्रेरित करें और इन वास्तविक जीवन के नायकों के प्रति अटूट सम्मान की भावना पैदा करें।”

सीरीज का तीसरा पार्ट जल्द ही अमेजन मिनीटीवी पर उपलब्ध होगा।

–आईएएनएस

पीके/एबीएम

E-Magazine