यूनिवर्सियाड का विभिन्न देशों में युवाओं के विकास और रोजगार पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ेगा

यूनिवर्सियाड का विभिन्न देशों में युवाओं के विकास और रोजगार पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ेगा

बीजिंग, 7 अगस्त (आईएएनएस)। छंगतु में यूनिवर्सियाड समापन की ओर बढ़ रहा है।

2025 ट्यूरिन यूनिवर्सियाड की आयोजन समिति के अध्यक्ष एलेसेंड्रो सिरो स्किरेटी ने हाल ही में चाइना मीडिया ग्रुप (सीएमजी) के संवाददाता को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि यूनिवर्सियाड का महत्व कॉलेज के छात्रों के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को संयोजित करना, उच्च स्तरीय प्रतिस्पर्धी खेलों में संपूर्ण उच्च शिक्षा प्रणाली में शिक्षा और प्रशिक्षण उपलब्धियों की जांच करना और दुनियाभर के युवाओं को सर्वांगीण तरीके से विकसित होने में मदद करना है। इसका युवाओं के भविष्य के विकास और रोजगार विकास पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ेगा।

स्किरेटी ने कहा कि छंगतु यूनिवर्सियाड में चीन ने दुनिया के युवाओं के साथ हाथ मिलाने, युवा जीवन शक्ति के साथ विश्व शांति और विकास को बढ़ावा देने, एकजुट दृष्टिकोण के साथ वैश्विक चुनौतियों का जवाब देने और समावेशी मन के साथ एक सामंजस्यपूर्ण लेकिन अलग आध्यात्मिक घर का निर्माण करने की प्रस्तुति दी। यह बात छंगतु यूनिवर्सियाड के अंदर और बाहर पूरी तरह से प्रदर्शित हुई है।

स्किरेटी के विचार में छंगतु यूनिवर्सियाड का कार्यक्रम संगठन और गारंटी संचालन बहुत अच्छा है। वह स्वयं सेवा में संलग्न स्वयंसेवकों से बहुत प्रभावित हैं।

उन्होंने कहा कि छंगतु के नागरिक गर्मजोशी से भरे और मेहमाननवाज़ी हैं। यूनिवर्सियाड का उत्साहपूर्ण माहौल इस शहर के सभी कोने में फैल रहा है।

बता दें कि 32वां यूनिवर्सियाड 13 से 23 जनवरी, 2025 तक इटली के ट्यूरिन शहर में आयोजित किया जाएगा।

मौजूदा छंगतु यूनिवर्सियाड के दौरान, स्किरेटी ने इस शहर में कई विश्वविद्यालयों का दौरा किया। इसके बाद उन्होंने आशा जतायी कि दोनों शहरों के कॉलेज और विश्वविद्यालय सहयोग को मजबूत करेंगे, एक-दूसरे के साथ संवाद करेंगे और यूनिवर्सियाड के आयोजन की प्रक्रिया में कॉलेजों और विश्वविद्यालयों के अनुभवों को साझा करेंगे।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

–आईएएनएस

E-Magazine