म्यूजिक फेस्टिवल 'इंडिपेंडेंस रॉक' नवंबर में 29वें एडिशन के साथ लौटने के लिए तैयार 

म्यूजिक फेस्टिवल 'इंडिपेंडेंस रॉक' नवंबर में 29वें एडिशन के साथ लौटने के लिए तैयार 

मुंबई, 1 सितंबर (आईएएनएस)। नौ साल के अंतराल के बाद पिछले साल वापसी करने वाला रॉक म्यूजिक फेस्टिवल ‘इंडिपेंडेंस रॉक’ इस साल अपने नए एडिशन के साथ लौटने के लिए तैयार है।

महिंद्रा इंडिपेंडेंस रॉक नामक भारत के सबसे पुराने रॉक फेस्टिवल के रूप में जाना जाने वाला यह फेस्टिवल 4 और 5 नवंबर को मुंबई के मझगांव इलाके में बेव्यू लॉन में आयोजित होगा।

अरेबियन सी को देखते हुए महिंद्रा आई-रॉक स्टेज देश में अपने साउंडस्केप को फैलाकर जियोग्राफिकल ब्रांउड्रीज को पार करते हुए होस्ट करेगा। उत्तर और उत्तर-पूर्व से लेकर पश्चिम और दक्षिण तक, साथ ही नेपाल की सीमाओं को पार करते हुए, महिंद्रा आई-रॉक रॉक के साउंड्स को अपने स्टेज पर लाने और एकजुट करने का प्रयास करता है।

फेस्टिवल में पुराने जमाने की थ्रैश, डेथ मेटल, रॉक और रेग के जनरे-बेंडिंग फ्यूजन, 1980 के दशक की स्टाइल ग्लैम मेटल से लेकर गिटार रिफ्स के साथ मृदंगम और बांसुरी की भारतीय शास्त्रीय और लोक ध्वनियों के मिश्रण तक शैलियों का संगम दिखाई देगा।

इंडिपेंडेंस रॉक के संस्थापक फरहाद वाडिया ने कहा, ”1980 के दशक से, फेस्टिवल ने रॉक बिरादरी में कई बड़े नामों के करियर को लॉन्च करने के लिए एक मंच प्रदान किया है, और इसने पूरे भारत में रॉकर्स के बीच एक चिरस्थायी भावना जगाई है। यह वह चरण है जहां से यह सब शुरू हुआ।”

यह महोत्सव ‘टुमॉरोज़हेडलाइनर्स’ के साथ इस शैली में नए और महत्वाकांक्षी कलाकारों के विकास को भी बढ़ावा देगा।

–आईएएनएस

पीके

E-Magazine