'मेरे पास तुम हो' शो के भारत में प्रसारित होने पर खुश हैं पाकिस्तानी कलाकार हुमायूं सईद

'मेरे पास तुम हो' शो के भारत में प्रसारित होने पर खुश हैं पाकिस्तानी कलाकार हुमायूं सईद

नई दिल्ली, 1 अगस्त (आईएएनएस)। पाकिस्तानी अभिनेता हुमायूं सईद भारत में रोमांटिक ड्रामा ‘मेरे पास तुम हो’ की रिलीज के लिए उत्साहित हैं और उन्होंने उन सभी के प्रयासों की सराहना की है, जो दोनों देशों के बीच सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखने की कोशिश कर रहे हैं।

हुमायूं सईद, आयजा खान और अदनान सिद्दीकी अभिनीत शो ‘मेरे पास तुम हो’ एक अनोखी और असामान्य कहानी के इर्द-गिर्द घूमता है। इस कहानी में एक विवाहित लड़की किसी अमीर व्यक्ति की तरफ आकर्षित हो जाती है। उसके जाने से उसका मध्यवर्गीय पति दानिश अख्तर (हुमायूं) आंसुओं में डूब जाता है।

शो ‘मेरे पास तुम हो’ पहली बार भारतीय टेलीविजन स्क्रीन पर रिलीज होने के लिए तैयार है। अगस्त 2019 में पहली बार प्रीमियर होने पर इस धारावाहिक को भारी लोकप्रियता मिली थी, जिसने उस वर्ष 599 मिलियन से अधिक का आंकड़ा पार कर लिया था।

हुमायूं ने आईएएनएस से कहा, “यह शो पाकिस्तान में सफल रहा था। भारतीयों ने इसे यूट्यूब पर देखा। भारतीय मुझ पर संदेशों के माध्यम से प्यार बरसा रहे थे, मुझे लगा कि इस नाटक के माध्यम से मेरा परिचय भारत से हुआ है।

उन्‍होंने कहा, “जब ज़ी ने अपना चैनल ‘जिंदगी’ शुरू किया, तब मैंने भारत का दौरा किया और मुझे अच्छा लगा कि लोग मुझे पहचान रहे थे। लेकिन, अब यह शाे भारत में जिस स्तर पर रिलीज होने जा रहा है, मैं बहुत खुश हूं। मैं सभी के प्रयासों की सराहना करता हूं। परिस्थितियां चाहे जो भी हों, कुछ लोग दोनों देशों के बीच सौहार्दपूर्ण संबंध और शांति बनाए रखने के प्रयास में हैं। जो कोई भी यह प्रयास कर रहा है, हमें उसका समर्थन करना चाहिए।”

उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तानी शो और फिल्में भारत में रिलीज होनी चाहिए और भारतीय शो पाकिस्तान में प्रसारित होने चाहिए, क्योंकि हमारी संस्कृति और भाषा एक ही है।

51 वर्षीय अभिनेता ने कहा, “जब आप एक्स्ट्रा मैरिटल की कहानी को अच्छी स्क्रिप्ट, अच्छे डायरेक्शन और डायलॉग्स और बेहतरीन एक्टिंग के साथ दिखाते हैं तो लोगों को ऐसे शो देखने में मजा आता है।”

उन्होंने यह भी खुलासा किया कि जब यह शो बनाया गया था, तो कुछ लोगों ने सोचा था कि यह एक जोखिम भरा कदम हो सकता है। लेकिन अब यह पाकिस्तान में इतना लोकप्रिय हो गया है, मुझे लगता है कि यह भारत में भी पसंद किया जाएगा। हुमायूं ने अंत में कहा कि कहानी इतनी दिलचस्प है कि पुरुष और महिला दोनों ही दर्शक इसे समान रुचि पसंद करेंगे।

आयज़ा ने कहा, ”मैं ‘मेरे पास तुम हो’ शो के भारत में प्रसारित होने को लेकर रोमांचित हूं क्योंकि यह सीमाओं को पार करता है।”

उन्‍होंने कहा, यह कहानी संस्कृतियों और सीमाओं के पार कर लोगों को जोड़ने की क्षमता का प्रमाण है। पाकिस्तान और भारत के दर्शकों से हमें जो अपार प्यार और समर्थन मिला है, वह वाकई सुखद है।

बहुप्रशंसित खलील-उर-रहमान कमर द्वारा लिखित, ‘मेरे पास तुम हो’, शो बुधवार (2 अगस्त) से ज़ी की ‘ज़िंदगी’ डीटीएच सेवा पर प्रसारित होगा।

–आईएएनएस

एमकेएस/एसकेपी

E-Magazine