मिजोरम के राज्यपाल से अपील :  इंफाल के केंद्रीय कृषि विश्‍वविद्यालय में पढ़ रहे राज्य के छात्रों की समस्याएं हल करें

मिजोरम के राज्यपाल से अपील :  इंफाल के केंद्रीय कृषि विश्‍वविद्यालय में पढ़ रहे राज्य के छात्रों की समस्याएं हल करें

आइजोल/इंफाल, 1 अगस्‍त (आईएएनएस)। मिजोरम छात्र संघ (एमएसयू) ने सोमवार को राज्य के राज्यपाल हरि बाबू कंभमपति से इंफाल स्थित केंद्रीय कृषि विश्‍वविद्यालय (सीएयू) में पढ़ने वाले और प्रवेश लेने वाले राज्य के छात्रों के मुद्दों और समस्याओं को हल करने का आग्रह किया।

सूचना और जनसंपर्क निदेशालय (डीआईपीआर) द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि एमएसयू नेताओं ने राज्यपाल से कहा कि “इंफाल (मणिपुर) इन (मिजोरम) छात्रों के लिए सुरक्षित नहीं है”।

बयान में कहा गया है कि एमएसयू प्रतिनिधिमंडल ने अपने अध्यक्ष सैमुअला जोथानपुइया के नेतृत्व में राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात की और उन्हें इंफाल में केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय के मिजोरम के छात्रों की समस्याओं से अवगत कराया।

एमएसयू नेताओं ने राज्यपाल से छात्रों की कठिनाइयों का समाधान करने का अनुरोध किया।

मिजोरम के 40 छात्रों में से 12 अंतिम वर्ष के छात्र हैं, जबकि अन्य 28 को 2 अगस्त से पहले इम्फाल में सीएयू में अपने प्रवेश दस्तावेज (हार्ड कॉपी) जमा करने होंगे।

वहीं, इन 28 छात्रों को जल्द ही परीक्षा का सामना करना पड़ेगा।

मणिपुर के मौजूदा हालात को ध्यान में रखते हुए एमएसयू नेताओं ने राज्यपाल से कहा कि इंफाल इन छात्रों के लिए सुरक्षित नहीं है।

डीआईपीआर के बयान में कहा गया है कि इस संबंध में उन्होंने राज्यपाल से इस मामले में हस्तक्षेप करने और सीएयू, इंफाल के अधिकारियों के साथ वैकल्पिक व्यवस्था करने का अनुरोध किया।

–आईएएनएस

एसजीके

E-Magazine