माइक्रोसॉफ्ट ने फ्रंटलाइन प्रोडक्टिविटी को बढ़ावा देने के लिए एआई सॉल्यूशन किया पेश

माइक्रोसॉफ्ट ने फ्रंटलाइन प्रोडक्टिविटी को बढ़ावा देने के लिए एआई सॉल्यूशन किया पेश

नई दिल्ली, 10 अगस्त (आईएएनएस)। माइक्रोसॉफ्ट ने गुरुवार को नए टूल और इंटीग्रेशन पेश किए, जिसमें फ्रंटलाइन वर्कफोर्स के लिए एक नया को-पायलट ऑफर भी शामिल है। यह फ्रंटलाइन पर सर्विस प्रोफेशनल्स के लिए जेनरेटिव एआई की पावर लाता है।

वर्तमान में फॉर्च्यून 500 कंपनियों में से 60 प्रतिशत से अधिक कंपनियां फ्रंटलाइन वर्कर्स को सशक्त बनाने के लिए माइक्रोसॉफ्ट 365 का उपयोग करती हैं और टेक जायंट उन्हें आगे बढ़ने में मदद करने के लिए इनोवेटिव सॉल्यूशन में निवेश करने के लिए प्रतिबद्ध है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, “इस मोमेंटम को आगे बढ़ाते हुए, माइक्रोसॉफ्ट ने आज इंटीग्रेशन में एफिशिएंसी, कस्टमर एक्सपीरियंस और डिसिजन मेकिंग के लिए तीन प्रमुख क्षेत्रों में अगली जनरेशन की एआई पावर को फ्रंटलाइन में लाने सहित नए टूल और इंटीग्रेशन्स पेश किए।

प्रमुख क्षेत्रों में इंटेलिजेंट ऑपरेशन, आसान कम्युनिकेशन और विश्वसनीय एकस्पीरियंस शामिल हैं।

टेक जायंट ने कहा, “लेबर और सप्लाई चेन की कमी के बीच फ्रंटलाइन वर्कस को चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है और वे अपना काम अधिक समझदारी और कुशलता से करने के लिए टूल्स से लैस नहीं हैं।”

कंपनी के लेटेस्ट वर्क ट्रेंड इंडेक्स डेटा के अनुसार, दो फ्रंटलाइन वर्कर्स में से एक का कहना है कि वे काम पर थके हुए हैं।

जबकि 45 प्रतिशत अगले वर्ष नियोक्ता बदलने पर विचार कर सकते हैं, 60 प्रतिशत से अधिक फ्रंटलाइन वर्कर्स दोहराए जाने वाले या छोटे कार्यों को करने से संघर्ष करते हैं, जो अधिक सार्थक काम से समय निकाल देते हैं और उनके पास अपना काम को कुशलता से पूरा करने के लिए आवश्यक संसाधन नहीं होते हैं।

65 प्रतिशत कर्मचारी आशावादी हैं कि एआई उन्हें उनके काम में मदद करेगा।

इस बीच पिछले महीने टेक जायंट ने घोषणा की थी कि माइक्रोसॉफ्ट 365 के लिए उसका एआई-इन्फ्यूज्ड को-पायलट अब बिजनेस अकाउंट्स के लिए 30 डॉलर प्रति यूजर्स प्रति माह पर उपलब्ध होगा।

कंपनी के मुताबिक माइक्रोसॉफ्ट 365 को-पायलट एंटरप्राइज-ग्रेड सुरक्षा, गोपनीयता, पहचान, अनुपालन और जिम्मेदार एआई के लिए कंपनी के विश्वसनीय और व्यापक दृष्टिकोण पर बनाया गया है, जो इसे एंटरप्राइज-रेडी बनाता है।

–आईएएनएस

पीके/एबीएम

E-Magazine