माइक्रोसॉफ्ट जल्द ही एआई-संचालित बिंग के लिए लाएगा थर्ड पार्टी सपोर्ट

माइक्रोसॉफ्ट जल्द ही एआई-संचालित बिंग के लिए लाएगा थर्ड पार्टी सपोर्ट

सैन फ्रांसिस्को, 8 अगस्त (आईएएनएस)। माइक्रोसॉफ्ट ने घोषणा की है कि यूजर्स जल्द ही वेब और मोबाइल पर थर्ड पार्टी के ब्राउजर में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) संचालित बिंग का अनुभव कर सकेंगे।

टेक दिग्गज ने सोमवार को माइक्रोसॉफ्ट बिंग ब्लॉगपोस्ट में कहा, ”कई नए उपयोगी फीचर्स के साथ अब हम बिंग का हिस्सा हैं, हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि आप जल्द ही वेब और मोबाइल पर थर्ड पार्टी के ब्राउजर में नए एआई-संचालित बिंग का अनुभव कर सकते हैं।”

“जर्नी का यह अगला स्टेप बिंग को व्यापक लोगों के सामने समराइज आसंर, इमेज क्रिएशन और बहुत कुछ के इनक्रेडिबल वैल्यू को प्रदर्शित करने की अनुमति देता है।”

जहां एक तरफ यूजर्स अपने पसंदीदा ब्राउजर में एआई बिंग का इस्तेमाल कर पाएंगे, वहीं कंपनी ने माइक्रोसॉफ्ट एज ब्राउजर में बिंग का इस्तेमाल करने की सलाह दी है।

“एज के साथ, आप लंबी बातचीत, चैट हिस्ट्री और सीधे ब्राउजर में निर्मित बिंग फीचर्स को अनलॉक करेंगे।”

टेक दिग्गज ने पहली बार इस साल फरवरी में एआई-संचालित बिंग लॉन्च किया था। तब से, सर्विस का इस्तेमाल कर 1 बिलियन से ज्यादा चैट और 750 मिलियन से ज्यादा इमेज बनाई गई हैं। कंपनी ने कहा, ”हम पहले छह महीनों की बढ़ोतरी से जितने उत्साहित हैं, हम अगले छह महीनों में क्या होने वाला है उससे भी अधिक उत्साहित हैं!”

पिछले महीने, कंपनी ने डेस्कटॉप पर बिंग चैट के लिए एक ‘वॉयस चैट’ फीचर लॉन्च किया था, जो यूजर्स को बिंग चैट बॉक्स में माइक्रोफोन आइकन पर क्लिक कर एआई चैटबॉट से बात करने की अनुमति देता है। वॉइस चैट फीचर्स वर्तमान में पांच भाषाओं – अंग्रेजी, जापानी, फ्रेंच, जर्मन और मंदारिन- का समर्थन करती है और जल्द ही और भाषाएं आने वाली हैं।

–आईएएनएस

पीके/एसकेपी

E-Magazine