माइक्रोसॉफ्ट एज ने टैबलेट-फ्रेंडली 'वेब सेलेक्ट' फीचर बंद किया

माइक्रोसॉफ्ट एज ने टैबलेट-फ्रेंडली 'वेब सेलेक्ट' फीचर बंद किया

सैन फ्रांसिस्को, 17 सितंबर (आईएएनएस)। माइक्रोसॉफ्ट ने एज ब्राउजर से अपना सबसे प्रशंसित फीचर ‘वेब सेलेक्ट’ बंद कर दिया है।

माइक्रोसॉफ्ट ने एक सपोर्ट डॉक्यूमेंट में कहा कि अंतिम-यूजर अनुभव को बेहतर बनाने के लिए, वेब चयन सुविधा को “समाप्त किया जा रहा है और अब वेब कैप्चर के तहत या कीबोर्ड शॉर्टकट के माध्यम से एक विकल्प नहीं होगा।”

ब्लीपिंगकंप्यूटर के अनुसार, उपयोगकर्ता इस टूल का उपयोग वेब सामग्री को उसके प्रारूप और कार्यक्षमता को बनाए रखते हुए कैप्चर और कॉपी करने के लिए कर सकते हैं। वेब सेलेक्ट, जिसे मेनू या कंट्रोल+शिफ्ट+एक्स शॉर्टकट के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता था, इस मामले में स्क्रीनशॉट टूल से बेहतर है।

इसके अलावा, उपयोगकर्ता स्थिर छवियों की बजाय कॉपी किए गए टेक्स्ट के साथ इंटरैक्ट कर सकते हैं, जैसे इसे संपादित करना या एम्बेडेड लिंक तक पहुंचना।

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह सुविधा विशेष रूप से तब उपयोगी थी जब यूजर टेबल के किसी हिस्‍से को उठाना चाहते थे, जिससे उन्हें तेजी से कॉपी बनाने के लिए अनावश्यक कॉलम छोड़ने का विकल्‍प मिलता था।

पिछले महीने, आईओएस और एंड्रॉएड के बाद, माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 11 पर अपने डिजिटल असिस्टेंट कोरटाना ऐप को बंद करने की घोषणा की थी।

–आईएएनएस

एकेजे

E-Magazine