मांग में वृद्धि धीमी, सतर्कता से निवेश की सलाह

मांग में वृद्धि धीमी, सतर्कता से निवेश की सलाह

नई दिल्ली, 1 अगस्त (आईएएनएस)। सेंसेक्स अब एक साल की कमाई के मुकाबले 25 गुना पर कारोबार कर रहा है। जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार वी.के. विजयकुमार कहते हैं कि यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि रैली पीई विस्तार से प्रेरित है, न कि आनुपातिक आय वृद्धि से।

उन्होंने कहा,बैंकिंग और रिफाइनरियों को छोड़कर वित्त वर्ष 24 की पहली तिमाही की आय वृद्धि धीमी है। उन्होंने कहा, नतीजों से संकेत मिलता है कि ग्रामीण मांग में अभी भी सार्थक तरीके से बढ़ोतरी नहीं हुई है।

उन्होंने कहा, भले ही भारतीय अर्थव्यवस्था अच्छी स्थिति में है और निवेशित रहना समझदारी है, निवेशकों को अपने नए निवेश में सतर्क रहना चाहिए, खासकर निम्न श्रेणी के स्मॉल-कैप का पीछा करते समय।

पावरग्रिड में 5 फीसदी की भारी गिरावट के कारण सेंसेक्स 16 अंक गिरकर 66,511 अंक पर कारोबार कर रहा है।

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य बाजार रणनीतिकार आनंद जेम्स ने निफ्टी आउटलुक पर कहा, 19770-840 क्षेत्र में वापस आने के कारण मंदड़ियों के फिर से संगठित होने की संभावना अधिक है। उन्होंने कहा,”फिर भी, हमें लगता है कि ऊपर की ओर गति बनी रहनी चाहिए, कल के उच्च मोड़ के साथ कई बॉक्स टिक कर रहे हैं, जो हमें एक ध्वज ब्रेकआउट के कगार पर ले जा रहा है, जिसे 20600 के मार्ग पर मजबूती से प्रक्षेपवक्र स्थापित करना चाहिए।”

उन्होंने कहा, हालांकि हम इस तरह के कदम की पुष्टि के लिए 19,800 से ऊपर के पुश का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन नकारात्मक पक्ष को 19725-695 क्षेत्र तक और ऊपर धकेला जा सकता है।

–आईएएनएस

सीबीटी

E-Magazine