मस्क जुकरबर्ग के घर पर जाकर लड़ने को तैयार, मेटा के संस्थापक बोले :  'यह आगे बढ़ने का समय है'

मस्क जुकरबर्ग के घर पर जाकर लड़ने को तैयार, मेटा के संस्थापक बोले :  'यह आगे बढ़ने का समय है'

सैन फ्रांसिस्को, 13 अगस्त (आईएएनएस)। एलन मस्क और मार्क जुकरबर्ग ने रविवार को इटली के एक महाकाव्य स्थान पर अपनी आगामी पिंजरे की लड़ाई से पहले एक-दूसरे पर कटाक्ष किया, टेस्ला के सीईओ ने मेटा संस्थापक को सोमवार को अपने पिछवाड़े में लड़ने की चुनौती दी।

मस्क ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर जुकरबर्ग के साथ एक चैट पोस्ट की, जिसमें कहा गया कि वह सोमवार को पालो अल्टो (कैलिफोर्निया) में होंगे और जुकरबर्ग के “ऑक्टागन” पर जाकर लड़ने की पेशकश की।

ज़करबर्ग ने स्पष्ट रूप से मस्क को संदेश भेजा : “यदि आप अभी भी वास्तविक एमएमए लड़ाई करना चाहते हैं, तो आपको स्वयं प्रशिक्षण लेना चाहिए और जब आप प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार हों तो मुझे बताएं।”

जुकरबर्ग ने कहा, “मैं ऐसी किसी चीज का प्रचार-प्रसार नहीं करना चाहता जो कभी नहीं होगी, इसलिए आपको या तो यह तय कर लेना चाहिए कि आप यह करने जा रहे हैं और इसे जल्द ही करेंगे, या हमें आगे बढ़ना चाहिए।”

मस्क ने जवाब दिया : “आज लेक्स फ्रिडमैन के साथ एक संक्षिप्त मुकाबले के अलावा, मैं ज्यादा अभ्यास नहीं कर रहा हूं। जबकि मुझे लगता है कि यह बहुत ही असंभव है, हमारे आकार के अंतर को देखते हुए, शायद आप एक आधुनिक ब्रूस ली हैं और किसी तरह जीतेंगे।“

अमेरिकी लेखक-पत्रकार वाल्टर इसाकसन ने सबसे पहले पोस्ट किया कि मस्क जुकरबर्ग को कैलिफोर्निया के पालो अल्टो में अपने घर पर लड़ने के लिए कह रहे हैं।

एक ट्वीट में इसाकसन, जो एक गैर-पक्षपातपूर्ण नीति अध्ययन संगठन, एस्पेन इंस्टीट्यूट के अध्यक्ष और सीईओ रहे हैं, ने कहा : “मुझे एलोन मस्क से यह टेक्स्ट संदेश सुबह 4:44 बजे सीटी पर मिला, जिसमें कुछ टेक्स्ट संदेशों का स्क्रीनशॉट दिखाया गया था, जिसमें वह बताते हैं जुकरबर्ग को इस सोमवार को पालो ऑल्टो में जुकरबर्ग के घर पर लड़ना चाहिए।”

जुकरबर्ग ने बाद में थ्रेड्स पर पोस्ट किया कि “मुझे लगता है कि हम सभी सहमत हो सकते हैं कि एलोन गंभीर नहीं हैं और अब आगे बढ़ने का समय है।”

मेटा संस्थापक ने कहा, “मैंने एक वास्तविक तारीख की पेशकश की। डाना व्हाइट ने इसे दान के लिए एक वैध प्रतियोगिता बनाने की पेशकश की। एलोन किसी तारीख की पुष्टि नहीं करेगा, फिर कहता है कि उसे सर्जरी की ज़रूरत है, और अब इसके बजाय मेरे पिछवाड़े में एक अभ्यास दौर करने के लिए कहता है।”

उन्‍होंने कहा, “अगर एलोन कभी किसी वास्तविक तारीख और आधिकारिक कार्यक्रम के बारे में गंभीर हो जाता है, तो वह जानता है कि मुझ तक कैसे पहुंचना है। अन्यथा, आगे बढ़ने का समय आ गया है। जुकरबर्ग ने कहा, मैं उन लोगों के साथ प्रतिस्पर्धा करने पर ध्यान केंद्रित करने जा रहा हूं जो खेल को गंभीरता से लेते हैं।“

मेटा के संस्थापक और सीईओ ने पहले कहा था कि वह मस्क को लड़ाई की तारीख पर सहमत होने के लिए “अपनी सांस नहीं रोक रहे थे”।

मस्क ने कहा था कि वह इस कार्यक्रम की मेजबानी के लिए इतालवी प्रधान मंत्री और संस्कृति मंत्री के संपर्क में हैं।

हालांकि, जुकरबर्ग ने कहा कि किसी तारीख पर सहमति नहीं बनी है।

39 वर्षीय जुकरबर्ग के पास जिउ-जित्सु में ब्लू बेल्ट है और उन्होंने हाल ही में एक टूर्नामेंट में स्वर्ण और रजत पदक जीते हैं।

–आईएएनएस

एसजीके

E-Magazine