मर्जी पेस्टनजी ने शाहरुख की फिल्म 'दिल तो पागल है' में बैकग्राउंड डांसर के रूप में याद किए अपने पुराने दिन

मर्जी पेस्टनजी ने शाहरुख की फिल्म 'दिल तो पागल है' में बैकग्राउंड डांसर के रूप में याद किए अपने पुराने दिन

नई दिल्ली, 4 अगस्त (आईएएनएस)। प्रसिद्ध कोरियोग्राफर मर्जी पेस्टनजी ने अपने पुरानी दिनों को याद किया कि कैसे उन्हें ‘दिल तो पागल है’ में बैकग्राउंड डांसर बनने का मौका मिला।

मास्टर मर्जी, जिन्हें प्यार से ‘उड़ी बाबा’ के नाम से भी जाना जाता है, अपकमिंग रोमांस स्पेशल एपिसोड के लिए डांस रियलिटी शो ‘इंडियाज बेस्ट डांसर 3’ के प्लेटफॉर्म की शोभा बढ़ाएंगे।

अपने पुराने दिनों को याद करते हुए, मर्जी ने बताया कि वह 1993 में मुंबई आए थे।

उन्होंने कहा, “मेरी यात्रा 1993 में शुरू हुई जब मैं अपने माता-पिता के साथ मुंबई आया। वे मुझे पारसी न्यू ईयर के एक शो में ले गए, जहां श्यामक डावर अपनी एकेडमी के साथ डांस कर रहे थे। उनके पीछे डांस करने वाली लड़कियां मेरी प्रेरणा बन गईं। मुझे याद है कि मैं अपने पापा से कह रहा था कि मैं क्लासिज लेना चाहता हूं।”

उन्होंने आगे कहा, ”शुरुआत में, मेरे पिताजी ने मुझे पैसे नहीं दिए, इसलिए मैंने अपने दादाजी से पैसे मांगें। उस पल के बाद, मैंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।”

मर्जी ने कहा कि वह 1996 में टीचर बने और 1997 में उन्हें फिल्म ‘दिल तो पागल है’ में बैकग्राउंड डांसर बनने का मौका मिला।

‘दिल तो पागल है’ यश चोपड़ा द्वारा निर्देशित एक म्यूजिकल रोमांस फिल्म है। फिल्म एक म्यूजिकल ग्रुप के मेंबर्स के लव लाइफ के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसमें दो डांसर्स, जिनकी भूमिका माधुरी दीक्षित और करिश्मा कपूर निभाती हैं, अपने कोरियोग्राफर शाहरुख खान के साथ लव ट्राइंगल में उलझ जाती हैं, जिसमें अक्षय कुमार माधुरी दीक्षित के बचपन के दोस्त की भूमिका निभाते हैं।

मर्जी ने कहा, ”मेरा दृढ़ विश्वास है कि हम सभी को बैकग्राउंड डांस एक्सपीरियंस करना चाहिए, यह एक यूनिक फीलिंग है। एक टीचर बनना अविश्वसनीय है, लेकिन जब आप किसी को अपने मार्गदर्शन के कारण चमकते हुए देखते हैं, तो यह वास्तव में आपको जीवन में उपलब्धि की भावना देता है।”

इस वीकेंड, कंटेस्टेंट्स अपने कोरियोग्राफरों के साथ अपने परफॉर्मेंस के माध्यम से भावनाओं को प्रदर्शित करेंगे, जिससे हर कोई मंत्रमुग्ध हो जाएगा।

एपिसोड का एक मुख्य आकर्षण कंटेस्टेंट अक्षय पाल की फिल्म ‘हम से है मुकाबला’ के गाने ‘प्रेमिका ने प्यार से’ पर परफॉर्मेंस होगा।

मर्जी अक्षय की यात्रा की सराहना करते हुए कहते है, “अक्षय, आपने शानदार काम किया। आपका आइसोलेशन इतना साफ था, शरीर का हर एक मूवमेंट्स दिखाई दे रहा था। आपने सभी जजों को इंप्रेस किया है। जीवन में बुरा समय आता है, लेकिन जो नीचे से ऊपर उठता है वही विजेता होता है।”

उन्होंने कहा, ”अक्षय, मैंने तुम्हारी यात्रा के बारे में सुना है, आपने 13 साल की उम्र में डांस सिखाना शुरू किया और अपने करियर में असफलता का सामना करना पड़ा, खासकर जब आपका संस्थान कोविड के दौरान बंद हो गया और छात्रों ने आपको छोड़ दिया। लेकिन आपने उम्मीद नहीं खोई और आगे बढ़ते रहे। मैं चाहता हूं कि आप मुझसे वादा करें कि आप उनके और अपने लिए इसी तरह डांस करेंगे। जब आप अपने गृहनगर वापस जाएंगे, तो आप एक बार फिर अपना डांस क्लास शुरू करेंगे और पहले दिन, मैं आपसे मिलने आऊंगा।”

जज गीता कपूर ने अक्षय की प्रशंसा करते हुए कहा, “आज के परफॉर्मेंस में, कोई खामी नहीं है। आप खुशी से नाचते हैं। गाने का चयन अच्छा था। आप डांस का आनंद लेते हैं, और उस जुनून के कारण, मैं चाहती हूं कि आप इसमें शामिल हों।” टॉप 10 और उससे आगे, क्योंकि आप इसके हकदार हैं। अक्षय, आप आये, स्टेज आपके पास था, डांस आपके पास था, और आप हमारे पास थे। आप पर गर्व है।”

एपिसोड में सिंगर शिल्पा राव भी अपने नए सॉन्ग ‘कावला’ का प्रचार करती नजर आएंगी।

‘इंडियाज बेस्ट डांसर 3’ सोनी पर प्रसारित होता है।

–आईएएनएस

पीके/एसकेपी

E-Magazine