भारत में जन्मे फेडएक्स के सीईओ राज सुब्रमण्यम होंगे पिनेकल अवार्ड से सम्मानित

भारत में जन्मे फेडएक्स के सीईओ राज सुब्रमण्यम होंगे पिनेकल अवार्ड से सम्मानित

न्यूयॉर्क, 13 सितंबर (आईएएनएस)। फेडएक्स कॉरपोरेशन के भारत में जन्मे अध्यक्ष और सीईओ राज सुब्रमण्यम को 2023 पिनेकल अवार्ड मिलेगा, जो 2023 आउटस्टैंडिंग 50 एशियन अमेरिकन्स इन बिजनेस अवार्ड में दिया जाने वाला सर्वोच्च सम्मान है।

एशियन अमेरिकन बिजनेस डेवलपमेंट सेंटर (एएबीडीसी) द्वारा स्थापित पुरस्कारों में, सुब्रमण्यम को 21 सितंबर को सिप्रियानी वॉल स्ट्रीट में एक भव्य रात्रिभोज में 50 एशियाई अमेरिकी अधिकारियों के साथ सम्मानित किया जाएगा।

पिनेकल पुरस्कार उन लोगों को प्रदान किया जाता है जो पेशेवर करियर के शिखर पर पहुंच चुके हैं और अपने उद्योग में अग्रणी के रूप में व्यापक रूप से स्वीकार किए जाते हैं।

एएबीडीसी के अध्यक्ष और संस्थापक जॉन वांग ने कहा, “हमारी 50 बिजनेस कमेटी सावधानीपूर्वक इस बात पर विचार करती है कि प्रतिष्ठित पिनेकल पुरस्कार विजेताओं की हमारी सूची में किसे शामिल किया जाए, जो एशियन अमेरिकन प्रोफेशनल कम्युनिटी को जीवित रोल मॉडल और नेतृत्व में उत्कृष्टता के उदाहरण के रूप में प्रेरित करने का काम करते हैं।”

वांग ने कहा, “फेडएक्स के राज सुब्रमण्यम निश्चित रूप से हमारे मानदंडों को पूरा करते हैं और उनसे आगे निकल जाते हैं। उन्होंने अर्थव्यवस्था के सबसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में से एक लॉजिस्टिक्स और सप्लाई चेन को संचालित करने के लिए हमारी प्रशंसा अर्जित की है, जो हमारे जीवन और व्यवसायों को चालू रखती है।”

इस साल की शुरुआत में, सुब्रमण्यम को 2023 होरेशियो अल्जीरिया पुरस्कार प्रदान किया गया था। वह 1987 में सिरैक्यूज विश्वविद्यालय में भाग लेने के लिए अमेरिका चले गए, जहां उन्होंने केमिकल इंजीनियरिंग में मास्टर डिग्री हासिल की।

1991 में, उन्होंने ऑस्टिन में टेक्सास विश्वविद्यालय से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर डिग्री के साथ स्नातक की उपाधि प्राप्त की और उसी साल बाद में एक सहयोगी विश्लेषक के रूप में फेडएक्स में शामिल हो गए।

एएबीडीसी ने अब तक 1,000 से अधिक एशियाई अमेरिकी कॉर्पोरेट अधिकारियों और उद्यमियों को प्रमुख पुरस्कार प्रदान किया है, जिन्होंने सफल व्यवसाय बनाया है या अपने समुदाय में खुद को प्रतिष्ठित किया है।

–आईएएनएस

पीके

E-Magazine