भारत को हराकर फैंस के सामने हीरो बनने का सुनहरा मौका : बाबर आजम

भारत को हराकर फैंस के सामने हीरो बनने का सुनहरा मौका : बाबर आजम

अहमदाबाद, 13 अक्टूबर (आईएएनएस)। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शनिवार को भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले हाई वोल्टेज मुकाबले को लेकर चल रहे प्रचार और दबाव के बीच, कप्तान बाबर आजम को लगता है कि यह मैच उनकी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करके हीरो बनने का सुनहरा मौका है।

दुनिया के बेस्ट स्टेडियम में गिने जाने वाले नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत-पाकिस्तान मैच का लुत्फ उठाने करीब 1,32,000 की भारी संख्या में फैंस के आने की उम्मीद है।

इस मैच से पहले पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो हां, भारत-पाकिस्तान मैच एक बड़ा मुकाबला है। मैंने टीम से बस यही कहा है कि वो अपना बेस्ट दें। एक खिलाड़ी के रूप में, एक टीम के रूप में यह हमारा विश्वास है और हम इस मैच में अपनी पूरी जान झोंक देंगे।

“मुख्य बात हमारी योजनाओं को लागू और खुद पर विश्वास करना है। अहमदाबाद एक बड़ा स्टेडियम है और बहुत सारे प्रशंसक आ रहे हैं। इसलिए, यह हमारे लिए प्रशंसकों के सामने अच्छा प्रदर्शन करने और हीरो बनने का एक सुनहरा अवसर है।”

वनडे में आमने-सामने के रिकॉर्ड में पाकिस्तान भारत से 73-56 से आगे है। लेकिन जहां तक 50 ओवर के विश्व कप का सवाल है तो कहानी अलग है, क्योंकि भारत ने 1992 से लेकर अब तक अपने चिर-प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ सभी सात मुकाबलों में जीत हासिल की है।

बाबर आजम ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “मैं अतीत पर ध्यान केंद्रित नहीं करता। मैं भविष्य पर फोकस करने की कोशिश करता हूं। ऐसे रिकॉर्ड टूटने के लिए ही बनते हैं और मैं उन्हें तोड़ने की कोशिश करता हूं।

“मेरा मानना है कि मेरी टीम ने पहले दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया और अगले मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन करेगी। हमें विश्वास है कि हम यह कर सकते हैं और हम पूरे आत्मविश्वास के साथ जायेंगे।”

बाबर आजम को भी लगता है कि शनिवार के मुकाबले में टॉस और ओस महत्वपूर्ण कारक होंगे। उन्होंने कहा कि हमने जितने भी मैच देखे हैं, टॉस महत्वपूर्ण है क्योंकि रोशनी के तहत पिच अच्छा व्यवहार करती है।

–आईएएनएस

एएमजे/आरआर

E-Magazine