भारत की महिला ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराया, पुरुष टीम पाकिस्तान से हारी

भारत की महिला ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराया, पुरुष टीम पाकिस्तान से हारी

बर्मिंघम, 21 अगस्त (आईएएनएस)। भारतीय पुरुष ब्लाइंड क्रिकेट टीम को रविवार को बर्मिंघम में इंटरनेशनल ब्लाइंड स्पोर्ट्स फेडरेशन (आईबीएसए) वर्ल्ड गेम्स-2023 के अपने शुरुआती मैच में पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

पाकिस्तान ने भारत को 18 रनों से हराकर मेन इन ब्लू पर शानदार जीत के साथ अपने आईबीएसए वर्ल्ड गेम्स-2023 अभियान की शुरुआत की।

वहीं, दूसरी ओर भारतीय महिला ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने शुरुआती मैच में ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हरा दिया।

बात अगर भारत-पाकिस्तान मैच की करें तो भारत को आखिरी दो ओवरों में 34 रन चाहिए थे और उसके 4 विकेट बाकी थे। लेकिन, टीम इंडिया यह रन बनाने में सफल नहीं रही और पाकिस्तान ने एक रोमांचक मुकाबला जीत लिया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की पुरुष टीम ने 20 ओवरों में 8 विकेट पर 187 रन बनाए। पाकिस्तान ने तेज गति से रन बनाते हुए 20 ओवर में 180 रन का आंकड़ा पार कर लिया।

धीमी ओवर गति के कारण भारत पर 6 रन का जुर्माना लगाया गया और पाकिस्तान की पारी 187/8 पर समाप्त हुई।

188 रनों का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत शानदार रही लेकिन मेन इन ब्लू लक्ष्य से 19 रन पीछे रह गई।

भारत की महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया

इससे पहले दिन में, भारतीय महिला ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर अपने आईबीएसए वर्ल्ड गेम्स 2023 अभियान की शानदार जीत के साथ शुरुआत की।

विमेन इन ब्लू ने टॉस जीता और ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। भारत की शानदार गेंदबाजी के आगे ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 59 रन ही बना पाई।

60 रन का पीछा करने उतरी भारतीय कप्तान वर्षा यू और बसंती हांसदा ने 25 और 16 रन बनाए। भारत ने महज 6.5 ओवर में लक्ष्य हासिल कर ऑस्ट्रेलिया पर धमाकेदार जीत दर्ज की।

भारतीय पुरुष ब्लाइंड क्रिकेट टीम अब सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी जबकि महिला टीम उसी दिन इंग्लैंड से भिड़ेगी।

–आईएएनएस

एएमजे/एबीएम

E-Magazine